जशपुर: कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने पब्लिक प्लेस लगा पैर से ऑपरेट होने वाला वॉश बेसिन
Jashpur News in Hindi

जशपुर: कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने पब्लिक प्लेस लगा पैर से ऑपरेट होने वाला वॉश बेसिन
पैर से ऑपरेट होने वाला वॉश बेसिन लगाया गया.

कोरोना वायरस से पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है. देश का हर जिम्मेदार नागरिक जंग में अपनी अपनी सहभागिता दे रहे हैं.

  • Share this:
जशपुर. कोरोना वायरस से पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है. देश का हर जिम्मेदार नागरिक जंग में अपनी अपनी सहभागिता दे रहे हैं. कोरोना का संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए छत्तीसगढ़ के जशपुर में नगर पंचायत बगीचा के एल्डरमैन नासिर अली नासिर ने एक ऐसा वाश बेसिन बनाया है, जो हाथ से नही बल्कि पैरों से ऑपरेट है. इस वॉश बेसिन को पब्लिक प्लेस पर लगाया जा रहा है. जहां लोगों को हाथ धोने के लिए नल को छूने की जरूरत नहीं होगी.

कोरोना संक्रमण के दौरान सार्वजनिक जगहों एवं दुकानों के बाहर प्रशासन के निर्देश पर दुकानदारों ने हाथ धोने की व्यवस्था की है, लेकिन बेसिन हस्तचालित होने की वजह से हाथ धोने के वक्त कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण एवं बचाव के लिए पैर से चलने वाला वॉश बेसिन बनाया है.

नगर पंचायत को किया दान
इस वॉश बेसिन में आसान तरीके से उपयोगकर्ता को किसी भी प्रकार से हाथों को प्रयोग नहीं करना पड़ता. इस वॉश बेसिन में हैंडवास और पानी निकालने के लिए पैर का इस्तेमाल करना पड़ता है. पैर से चलने वाले ऐसे वाश बेसिन एल्डरमैन नासिर अली द्वारा बनाकर नगर पंचायत को दिया जा रहा है, जिसे नगर पंचायत क्षेत्र के सार्वजनिक स्थानों पर लगाया जाएगा. सीएमओ प्रवीण उपाध्याय ने एल्डरमैन की इस पहल को पसंद किया जा रहा है.
ये भी पढ़ें:


Lockdown 2.0: लकड़ियां लादे महिलाओं ने कहा- राशन तो मिल रहा है, लेकिन उसे पकाएं कैसे?

छत्तीसगढ़: पैसे लेकर मजदूरों को गांव पहुंचा रहे नक्सली, गांवों के कोरोना हॉट स्पॉट बनने की आशंका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading