जशपुर में 'सरकार' की अनदेखी से डूब रही गरीब की 'कुटिया', जल समाधि लेने को मजबूर है परिवार
Jashpur News in Hindi

जशपुर में 'सरकार' की अनदेखी से डूब रही गरीब की 'कुटिया', जल समाधि लेने को मजबूर है परिवार
जशपुर कलेक्टर कार्यालय से महज 200 मीटर की दूरी पर पुष्पा यादव का घर पानी में डूब रहा है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिला मुख्यालय में एक परिवार प्रशासन की अनदेखी के कारण जल समाधि लेने को मजबूर है.

  • Share this:
जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिला मुख्यालय में एक परिवार प्रशासन की अनदेखी के कारण जल समाधि लेने को मजबूर है. एक गरीब परिवार के घर के बगल में स्थित नाले को मिट्टी से पाट देने की वजह से पूरा घर धीरे-धीरे डूबने की कगार पर है. पीड़ित परिवार ने कई बार अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है, लेकिन प्रशासन से कोई मदद नहीं मिलने की वजह से परिवार अब जल समाधि लेने की बात कह रहा है.

जशपुर (Jashpur) कलेक्टर कार्यालय से महज 200 मीटर की दूरी पर पुष्पा यादव अपने परिवार के साथ हंसी खुशी अपना जीवन गुजार रही थीं. पुष्पा बताती हैं कि उनके घर के बगल में एक नाला था, लेकिन नाले की जमीन को अपना बताकर एक व्यक्ति ने उस नाले को मिट्टी से पाटकर बन्द कर दिया, जिसके बाद नाले से बहने वाला पानी धीरे-धीरे इनके घर मे घुस रहा है. पिछले तीन महीनों से लगातार पानी घुसने की वजह से अब इनके घर में घुटने-घुटने तक पानी भर गया है.

Chhattisgarh
जशपुर में एक परिवार के घर में पानी भर गया है.




नरकीय जीवन जीने की मजबूरी



घर में पानी घुसने की वजह से 7 सदस्यों का ये परिवार एक कमरे में नारकीय जीवन जीने को मजबूर है. घर मे पानी भरने की वजह से सांप और बिच्छू घर में घुस आते हैं और लगातार पानी मे रहने से मकान अब गिरने की कगार पर है, जिससे इनकी जान को खतरा भी बना हुआ है. पीड़ित परिवार ने नगर पालिका के सीएमओ समेत जिले के आला अधिकारियों से मिलकर कई बार समस्या के निराकरण की मांग की, लेकिन आज तक इन्हें कोई मदद नहीं मिली है, जिससे ये परिवार अब जल समाधि लेने की बात कह रहा है.

Chhattisgarh
नाले के पानी से घर डूबने की कगार पर है.


प्रशासन से मदद नहीं
परिवार की सदस्य पुष्पा यादव का कहना है कि इस घर के अलावा उनके पास कोई जमीन नहीं है, अगर प्रशासन उन्हें कोई मदद नहीं देता है तो पूरा परिवार यहीं पर जल समाधि ले लेगा. वहीं जिले के कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने जल्द ही पुनः नाला बनवाकर पानी निकासी के इंतजाम कर समस्या के निराकरण की बात कही है.

ये भी पढ़ें:
वेलेंटाइन डे पर पार्क में बैठे कपल को बज​रंगियों ने दौड़ाया, मुकदर्शक बनी रही पुलिस, ASI समेत 4 सस्पेंड

छत्तीसगढ़ और ओडिशा में 33 सालों से चल रही पानी की 'जंग', महानदी परियोजना में थमे 1 हजार करोड़ के काम

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading