जशपुर: पत्थलगड़ी मामले में ​गिरफ्तार तीन आरोपी जमानत पर रिहा
Jashpur News in Hindi

जशपुर: पत्थलगड़ी मामले में ​गिरफ्तार तीन आरोपी जमानत पर रिहा
प्रतीकात्मक तस्वीर.

छत्तीसगढ़ के जशपुर में पत्थलगड़ी मामले को बढ़ावा देने के आरोप में गिरफ्तार तीन आरोपी बुधवार को जेल से जमानत पर रिहा हो गए.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर में पत्थलगड़ी मामले को बढ़ावा देने के आरोप में गिरफ्तार तीन आरोपी बुधवार को जेल से जमानत पर रिहा हो गए. तीनों आरोपियों को बिलासपुर हाई कोर्ट से जमानत मिली है. गिरफ्तारी के करीब दो महीने बाद आरोपी रिहा हुए हैं. जशपुर से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.

बता दें कि करीब दो महीने पहले जशपुर जिले के बगीचा ब्लॉक के आदिवासी गांव के बाहर पत्थल लगाकर गांव के किसी भी विवाद में बाहरी हस्तक्षेप रोकने, बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंति करने, गांव के विवाद को गांव के ही पंचायत में सुलझाने समेत अन्य बातें लिखी थीं. इससे विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई. आरोपियों पर आदिवासियों को भड़काने का आरोप है.

भाजपा के एक वर्ग ने इन पत्थरों को तोड़ दिया था. पत्थलगड़ी समर्थकों के बयानबाजी से विवाद बढ़ने पर पुलिस ने आंदोलन के सूत्रधार सेवानिवृत्त आईएएस हरमन किंडो, आईओसी (इंडियन आयल कारपोरेशन) के सेवानिवृत्त अधिकारी जोसेफ तिर्की व पीटर खेस समेत अन्य 10 लोगों को 30 अप्रैल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इसी मामले में आईएएस किंडो, जोसेफ तिग्गा और पीटर खेस जमानत पर रिहा हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading