पत्थलगड़ी मामले की जांच को पहुंची जोगी कांग्रेस की टीम से ग्रामीणों ने साझा किया दर्द
Jashpur News in Hindi

पत्थलगड़ी मामले की जांच को पहुंची जोगी कांग्रेस की टीम से ग्रामीणों ने साझा किया दर्द
पत्थलगड़ी मामले कि जांच को बगीचा पहुंची जोगी कांग्रेस की जांच टीम

जशपुर में पत्थलगड़ी मामले कि जांच के लिए छत्तीसगढ़ जोगी कांग्रेस की जांच टीम बगीचा पहुंची. यहां गुंडरदेही विधायक आरके राय के नेतृत्व में 14 सदस्यीय जांच दल ने पत्थलगड़ी ग्राम बुटंगा का दौरा किया और ग्रामीणों से मुलाकात की. मौके पर पांच गांव के लोग इकट्ठे हुए. यहां जोगी कांग्रेस की जांच टीम के सामने ग्रामीणों ने अपनी व्यथा व समस्या को बताया.

  • Share this:
जशपुर में पत्थलगड़ी मामले कि जांच के लिए छत्तीसगढ़ जोगी कांग्रेस की जांच टीम बगीचा पहुंची. यहां गुंडरदेही विधायक आरके राय के नेतृत्व में 14 सदस्यीय जांच दल ने पत्थलगड़ी ग्राम बुटंगा का दौरा किया और ग्रामीणों से मुलाकात की. जांच में पांच गांव के लोग इकट्ठे हुए. यहां जोगी कांग्रेस की जांच टीम के सामने ग्रामीणों ने अपनी व्यथा व समस्या को बताया. उन्होंने पुलिस-प्रशासन द्वारा पकड़े उनके परिजनों को जेल से रिहा कराने की मांग की.जांच दल के सदस्यों ने ग्रामीणों के साथ भोजन किया और पत्थलगढ़ी मुद्दे पर हर सहयोग देने का वादा किया.

इस जांच दल में गुंडरदेही विधायक आरके राय, पूर्व विधायक गुलाब सिंह, रिटायर्ड कमिश्नर एमएस पैंकरा, दानिश रफीक समेत अन्य जोगी कांग्रेस के नेता शामिल थे. जांच टीम ग्राम पंचायत बुटंगा पहुंची जहां बछरांव, कलिया, सिहारडांड, गायलूंगा के सैकड़ों ग्रामीण इकट्ठा हुए. यहां ग्रामीणों ने जोगी की जांच टीम को अपनी आपबीती सुनाई.

ग्रामीणों ने बताया कि किसी संगठन के द्वारा सद्भभावना रैली के दौरान उनकी पुरातन परंपरा पत्थलगड़ी को तोड़ दिया है. वहीं उनके परिवार वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है. इस मामले में जोगी कांग्रेस की जांच टीम में शामिल बार काउंसिल सरगुजा के वकील ने पत्थरगढ़ी में उल्लेखित संविधान के अनुच्छेदों के बारे में जानकारी देते हुए इसे आदिवासियों के हित में बताया. उन्होंने आदिवासियों के संरक्षण की बात कही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading