खुगड़िया: विकासखंड की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
Jashpur News in Hindi

खुगड़िया: विकासखंड की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
विकासखंड की मांग के लिए मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन.

विकासखंड की मांग के लिए मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन.

  • Share this:
जशपुर जिले के खुड़िया क्षेत्र सन्ना को विकासखंड बनाये जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों को  प्रशासन की दबंगई झेलनी पड़ रही है. जिससे पाठ क्षेत्र के लोगों में खासा आक्रोश व्याप्त है. विकासखंड बनाए जाने की मांग को लेकर रैली निकाल रहे स्थानीय लोगों की रैली को रस्ते में ही रोक दिया गया. गौरतलब है कि सन्ना क्षेत्र के लोग सन्ना को ब्लॉक का दर्जा दिए जाने की मांग लंबे अरसे से कर रहे है.

ग्रामीणों द्वारा विकासखंड की मांग के लिए प्रदर्शन को रोकने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला लगा हुआ था. इसके बावजूद सन्ना के लोगों ने हजारों की संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

पिछले 70 वर्षों से खुड़िया क्षेत्र वासी विकास को तरस रहे हैं. यहां न तो अच्छी शिक्षा के लिए कोई अच्छा स्कूल है और न स्वास्थ्य की सुविधा उपलब्घ हैं. मूलभूत सुविधाओं से वंचित सन्ना क्षेत्र के लोग सन्ना तहसील परिसर में विकासखंड बनाये जाने की मांग को लेकर एकत्रित हुए.



पुलिस प्रसाशन द्वारा भीड़ को हटाने के लिए बल का प्रयोग करते हुए ग्रामीणों को जेल भेजने की धमकी दी गयी. पुलिस ने कुछ लोगों को थाने में बैठाया और प्रचार वाहन को भी जब्त कर लिया. सन्ना की सैकड़ों दुकानें शासन के विरोध में बंद रही.
विकास खंड की मांग के लिए रैली देखते ही देखते आंदोलन में तब्दील हो गई. स्थानीय बस स्टैंड में हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए. सन्ना की जनता सड़कों पर उतरकर अपनी मांग रखने लगी. आंदोलन का नेतृत्व कर रहे स्थानीय लोगों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाए.

उन्होंने शासन पर आरोप लगाया कि उन्हें गुमराह किया जा रहा है. ग्रामीणों ने कहा कि जिस खुड़िया क्षेत्र के दम पर विधायक, सांसद और मंत्री बनते हैं, सरकार बनती हैं, उन खुड़िया के लोगों को नजर अंदाज किया जा रहा है जो सरासर गलत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज