बरसात बनी समस्या, कई दिनों तक गायब रहती है बिजली
Jashpur News in Hindi

बरसात बनी समस्या, कई दिनों तक गायब रहती है बिजली
खराब पड़ा विद्युत ट्रांसफार्मर

जशपुर में बिजली गुल होने के कारण हाथियों व सर्पों के हमलों के मामले सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं. क्षेत्र में हाथियों के हमले और सर्पदंश से जनहानि के मामले बढ़ जाते हैं. हर बार अधिकारी एक ही जवाब देते है कि व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है,

  • Share this:
प्रदेश में प्री मानसून की बारिश शुरू हो चुकी है और प्रदेश के कई जिलों में बरसात हो रही है. जशपुर जिले में बरसात शुरू होने के साथ ही कई प्रकार की समस्याओं से भी आम जनता को सामना करना पड़ रहा है. बरसात शुरू होते ही बिजली व्यवस्था चरमरा गई है. ग्रामीण इलाकों में कई गांव अंधेरे में डूब चुके हैं, तो शहरी क्षेत्र में भी तीन दिन से बिजली घंटा गायब हो रही है.

जशपुर में बिजली गुल होने के कारण हाथियों व सर्पों के हमलों के मामले सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं. क्षेत्र में हाथियों के हमले और सर्पदंश से जनहानि के मामले बढ़ जाते हैं. हर बार अधिकारी एक ही जवाब देते है कि व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है, फॉल्ट सूधारने का काम जारी है. बिजली विभाग की लापरवाही से स्थानीय लोगों में गुस्सा है तो युवा कांग्रेस ने बिजली की समस्या को लेकर जिले भर में एसडीएम कार्यालयों का घेराव कर रही है.

बिजली विभाग के रख रखाव की पोल बरसात शुरू होते ही खुलने लगी है. आंधी व बारिश शुरू होते ही बिजली गुल हो रही है. क्षेत्र में पुराने खंभ, पुराने तार टूट रहे हैं. फॉल्ट बचाने के लिए विभाग के कर्चमारी विद्युत फीडर ही बंद कर देते हैं, जिससे भी गांवों में अंधेरा पसरा है. इतना ही नहीं ग्रामीण इलाके तो विभाग की लापरवाही और फर्जी मेंटेनेंस के चलते अंधेरे में है.



ग्रामीण इलाकों के साथ ही शहरों में भी बिजली दो, तीन दिनों तक गायब हो जाती है. भीषण ग्रमी में लोगों को उमस के साथ ही पेयजल की समस्या से भी सामना करना पड़ता है. जशपुर जिले में सांपों की समस्या बहुत बड़ी है. प्रतिवर्ष सर्पदंश दो दर्जन से अधिक मौत जिले में होती है, बिजली नहीं होने से सर्पदंश का खतरा बढ़ जाता है. बिजली की परेशानी पर कार्यपालन यंत्री कहते हैं कि बिजली बारिश के मौसम में फॉल्ट आने के कारण लगातार देश मुश्किल है, लेकिन हम प्रयास कर रहे है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading