• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • VIDEO: देखें कैसे भीगे मौसम में शराब पीकर बच्चों का 'भविष्य संवार' रहे हैं गुरुजी

VIDEO: देखें कैसे भीगे मौसम में शराब पीकर बच्चों का 'भविष्य संवार' रहे हैं गुरुजी

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में शिक्षकों के शराब पीकर स्कूल आने और बच्चों से भविष्य से खिलवाड़ करने का चलन बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे ही दो शिक्षक कैमरे में कैद हुए.

  • Share this:
यारों मुझे माफ़ करो...मैं नशे में हूं..छत्तीसगढ़ के जशपुर के बदहाल शिक्षा व्यवस्था और शराबी शिक्षकों की दो तस्वीरें आपके सामने है. जिले के अधिकतर सरकारी स्कूलों का यही हाल है. शिक्षक बारिश के मौसम में शराब पीकर स्कूल आ रहे हैं. ऐसे लापरवाह शिक्षकों को बच्चों की पढ़ाई से कोई मतलब नहीं वहीं जिम्मेदार अधिकारी इनकी गलतियों को बार- बार नजर अंदाज करते हैं. जिसके कारण शिक्षकों के इस रवैये में कोई सुधार नहीं आ रहा.

नशे की हालत में स्कूल पहुंचे शिक्षक फिलिप पन्ना ने कहा कि दवा के रूप में उनके लिए शराब जरूरी है


पहला मामला है जशपुर के बगीचा विकासखंड के प्राथमिक शाला सुतरी का है. जहां शिक्षक फिलिप पन्ना शराब के नशे में इतने धुत हैं कि उन्हें होश ही नहीं कि उन्हें क्या पढ़ाना है. जब कैमरे में उनसे बात की गई तो उन्होंने अंग्रेजी बोलना शुरू कर दिया और अपना नाम फिलिप एक्का बताया. जब नशे की हालत में स्कूल आने से जुड़ा सवाल पूछा गया तो वे मीडिया पर भड़क गए और बताया कि उन्हें कोई बीमारी है जिसके लिए शराब जरूरी है. उन्होंने धमकी देते हुए यह भी कह डाला कि जाओ जो करना है कर लो.

शराबी शिक्षक: गांव में शराब पीने के बाद वहीं लुढ़क गए गुरुजी


दूसरा मामला जशपुर के मनोरा का जहां प्राथमिक शाला मधवा में पदस्थ शिक्षक लालू राम स्कूल खुला छोड़कर गांव में शराब पीने पहुंचे और उसके बाद उन्होंने इतनी शराब पी ली कि गांव के घर के कोने में पड़े हुए मिले. बच्चे स्कूल के बाहर खेलते दिखे. जब उनसे पूछा गया तो बच्चों ने बताया कि शिक्षक लालू  रोज शराब पीकर स्कूल आते हैं. दरअसल शराबी शिक्षकों पर कार्रवाई के नाम पर अटैचमेंट और निलंबन की कार्रवाई होती है जिन्हें एक दो महीने बाद फिर से पदस्थ कर फ़िया जाता है. जिसके कारण शिक्षक लापरवाह बने हुए हैं. जिले में ऐसे शराबी शिक्षकों को पदस्थ कर निश्चित ही बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: शराबी शिक्षक की क्‍लास, D फॉर दारू, P फॉर पियो
VIDEO: शराबी शिक्षक का सड़क पर पाकिस्तान के खिलाफ आंदोलन..!

 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज