• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Lockdown: जनता कर्फ्यू की तर्ज पर जशपुर में होगा जन लॉकडाउन, कलेक्टर ने बताई वजह

Lockdown: जनता कर्फ्यू की तर्ज पर जशपुर में होगा जन लॉकडाउन, कलेक्टर ने बताई वजह

लोगों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास दिलाने ये कवायद की गई है.

लोगों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास दिलाने ये कवायद की गई है.

अब लोगों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास दिलने के लिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले में जन लॉकडाउन (Lockdown) किया जाएगी.

  • Share this:
जशपुर. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को कम करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पहले जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) और फिर पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdowm) का एलान किया. अब लोगों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास दिलने के लिए छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में जन लॉकडाउन किया जाएगी. इस दौरान पुलिस सड़कों पर नहीं होगी और लोगों को खुद इस दौरान जिम्मेदारी समझकर बिना कोई नियम तोड़े अपना काम करना होगा. जरूरत हुई तो पुलिस लड़क पर उतरेगी भी और कार्रवाई करेगी.

मालूम हो कि कल यानि बुधवार को जशपुर में जन लॉकडाउन होगा. जिले के किसी भी चौक-चौराहों में पुलिस और प्रशासन की टीम नहीं होगी. इस दौरान पुलिस ने जिले की जनता से घरों में ही रहने की अपील की है. साथ ही जनता जन लॉकडाउन को सफल बनाने की कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने जिलेवासियों से अपील भी की है.

जनता समझे अपनी जिम्मेदारी

जशपुर कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर का कहना है कि लॉकडाउन में जनता की अहम भूमिका होती है. जनता को अपनी जिम्मेदारी और भागीदारी लॉकडाउन में समझनी चाहिए. जनता को उनके जिम्मेदारियों का अहसास दिलाने के लिए जन-लॉकडाउन रखा गया है ताकि हर नागरिक इस महामारी से निपटने में अपनी भूमिका समझे.

जशपुर में प्रशासन ने लोगों को घर पर ही रहने की अपील की है.


तो वहीं एसपी एसएल बघेल का कहना है कि जन लॉकडाउन में जनता को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी. पुलिस जन लॉकडाउन पर नजर रखेगी. जरूरत पड़ने पर पुलिस अपना काम भी करेगी. साथ ही पुलिस और प्रशासन की टीम ने जनता से लॉकडाउन के दौरान घर पर रहने की अपील की है. बिना किसी कारण के घरों से ना निकले की हिदायत दी है. निर्देशों का पालन नहीं करने वाले और नियम तोड़ने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई भी कर रही है.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: लॉकडाउन में 'फरिश्ता' बने किन्नर, मांगकर घर चलाने वालों ने ऐसे की मदद  

Lockdown: राशन कार्ड नहीं होने पर भी मिलेगा अनाज, रायपुर नगर निगम ऐसे करेगी मदद

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज