होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /छत्तीसगढ़ः लव जिहाद का आरोप, एसपी दफ्तर घेरा, परिजनों के साथ जाने से युवती का इंकार

छत्तीसगढ़ः लव जिहाद का आरोप, एसपी दफ्तर घेरा, परिजनों के साथ जाने से युवती का इंकार

छत्तीसगढ़ के जशपुर में लव जिहाद का आरोप लगाकर देर रात सैकड़ो लोगों ने एसपी ऑफिस का घेराव कर दिया

छत्तीसगढ़ के जशपुर में लव जिहाद का आरोप लगाकर देर रात सैकड़ो लोगों ने एसपी ऑफिस का घेराव कर दिया

Love Jihad Case: युवती के परिजनों का दावा है कि युवती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और पिछले कुछ साल से उसका इलाज चल रहा ...अधिक पढ़ें

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर में लव जिहाद का आरोप लगाकर देर रात सैकड़ो लोगों ने एसपी ऑफिस का घेराव कर दिया और लोगों की भीड़ एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गई. दसअसल., जशपुर शहर की एक युवती घर से लापता हो गई थी. परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कोतवाली पुलिस ने युवती को शहर के ही एक युवक के पास से बरामद कर सखी वन स्टॉप केंद्र में संरक्षित किया.

परिजनों की युवती को घर ले जाने की मांग पर पुलिस ने युवती की कॉउंसलिंग की, लेकिन युवती ने घरवालों  के साथ जाने से इनकार कर दिया. बाद में युवती को उसके प्रेमी को सौंप दिया गया. इस पूरे प्रकरण में मंगलवार को उस समय माहौल गरमा गया, जब युवती का धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का एक शपथ पत्र सामने आया. इसके सामने आते ही परिजन आक्रोशित हो गए.

शाम को युवती के समाज के लोग एक जुट हो कर रैली की शक्ल में नारेबाजी करते हुए एसपी कार्यालय पहुँच गए और एएसपी उमेश कश्यप को ज्ञापन सौंप धर्म विशेष के लड़के पर आरोप लगाया. उन्होंने युवक के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की. युवती के परिजनों का दावा है कि युवती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और पिछले कुछ साल से उसका इलाज चल रहा है. ऐसे में किसी प्रकार के दबाव में आकर शपथ पत्र में हस्तक्षर करने की बात भी जताई जा रही है. उधर, एएसपी कश्यप ने पूरे मामले की जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया.

Tags: BJP on love jihad, Love Jihad Law

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें