10वीं परीक्षा परिणाम: मंत्री व अधिकारी ने टॉप टेन में आए बच्चों को घर पर जाकर बधाई दी
Jashpur News in Hindi

10वीं परीक्षा परिणाम: मंत्री व अधिकारी ने टॉप टेन में आए बच्चों को घर पर जाकर बधाई दी
मंत्री विष्णुदेव साय व रामसेवक पैंकरा ने दसवीं की परीक्षा में टॉप आए छात्र को बधाई दी

यह जशपुर जिले के लिए काफी गौरव का क्षण है कि पहली बार कोई छात्र पूरे प्रदेश में दसवीं बोर्ड की परीक्षा में टॉप किया.

  • Share this:
10वीं बोर्ड की परीक्षा में पूरे छत्तीसगढ़ में जशपुर के यज्ञेश चौहान ने बाजी मार ली. छात्रों की इस सफलता को लेकर जिले भर में खुशी का माहौल है. टॉपर यज्ञेश चौहान जब अपने गांव डांड़टोली लौट रहा था तब कांसाबेल में लोगों ने उसका जोरदार आतिशी स्वागत किया. खुशी में लोगों ने उसे कंधे पर बिठा लिया. देर रात तक टॉप टेन में आए सभी बच्चों के घर केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय और गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा पहुंचे और बच्चों को बधाई दी.

यह जशपुर जिले के लिए काफी गौरव का क्षण है कि पहली बार कोई छात्र पूरे प्रदेश में दसवीं बोर्ड की परीक्षा में टॉप किया. इतना ही नहीं टॉप टेन में आए बच्चों ने यह भी बता दिया कि सरकारी स्कूलों में भी अच्छी पढाई होती है और जब सरकार मेधावी बच्चों की पढ़ाई में सहयोग करने लगे तो फिर बच्चे टॉप ही करेंगे. जिला मुख्यालय में टॉप आए बच्चों के स्वागत के बाद केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री विष्णुदेव साय, जिला के प्रभारी मंत्री रामसेवक पैंकरा, कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला, एसपी प्रशांत सिंह ठाकुर, जिला सीईओ कुलदीप शर्मा ने यज्ञेश चौहान के साथ ही सभी टॉपर बच्चों के घर जाकर बधाई दी और इन बच्चों को जिले का गौरव बताया.

खुशी जाहिर करते हुए यज्ञेश चौहान के नाना ने कहा उन्हें पूरा विश्वास है कि उनका नाती एक दिन आईएएस ऑफिसर बनेगा. वहीं भारत सरकार में केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आज जशपुर जिले के लिए बड़े सौभाग्य का दिन है. दसवीं की परीक्षा में पूरे छत्तीसगढ़ में टॉप आनेवाला छात्र यज्ञेश चौहान जशपुर का ही है. वहीं गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा ने कहा कि यज्ञेश चौहान ने प्रदेश का गौरव बढ़ाया है. मैं उसे बहुत-बहुत बधाई देता हूं. यह शुरुआत है. यज्ञेश को जीवन में आगे बढ़ने का अवसर मिला है. जीवन में आगे बढ़ने के रास्ते खुल गए हैं.



बता दें कि बच्चों के घरवालों की खुशी का ठिकाना नहीं है. सफल हुए इन बच्चों के घरों में माता-पिता, भाई-बहन, रिश्तेदार सभी खुशी में झूम रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading