पत्‍थलगांव पुलिस ने 48 घंटे में सुलझाई हत्‍या की गुत्‍थी, आरोपी गिरफ्तार

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 3:57 PM IST
पत्‍थलगांव पुलिस ने 48 घंटे में सुलझाई हत्‍या की गुत्‍थी, आरोपी गिरफ्तार
थाने का घेराव करते ग्रामीण और इनसेट- हत्‍या का आरोपी राजेश पासवान.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 13, 2017, 3:57 PM IST
छत्‍तसीगढ़ में जशपुर के पत्थलगांव में दो दिन पहले हुए कत्ल की गुत्थी पुलिस ने 48 घंटे में सुलझाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. युवक की गिरफ्तारी के बाद सैकड़ों लोगों ने पत्थलगांव थाने और एसडीएम आवास का घेराव कर आरोपी को फांसी देने की मांग की.

दरअसल पत्थलगांव के प्रेमनगर में रहने वाली सब्‍जी विक्रेता निवासी सूर्या बाई चौहान की लाश गत आठ अगस्‍त को शहर के पुराइन तालाब में मिली थी. परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी. पुलिस ने भी प्रथम दृष्टया इसे हत्या का मामला मानकर अपनी जांच शुरू कर दी थी. पुलिस को छानबीन में पता चला कि मृतका को आखिरी बार राजेश पासवान के साथ देखा गया था. वह भी सब्‍जी का व्‍यापार करता है. जब पुलिस ने राजेश पासवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्‍या करना कबूल कर लिया.

पुलिस ने राजेश पासवान को गिरफ्तार कर पूरे मामले का तत्काल खुलासा कर दिया. पत्‍थलगांव थाने के सब इंस्‍पेक्‍टर वंशनारायण शर्मा ने बताया कि आरोपी और मृतका दोनों शराब के नशे में थे. दोनों के बीच किसी बात पर विवाद हुआ. इसके बाद राजेश ने सूर्या चौहान की हत्‍या कर दी.

शनिवार सुबह जैसे ही मृतका के परिजनों को आरोपी के गिरफ्तार होने की सूचना मिली, वैसे ही वे मोहल्ले वालों के साथ सैकड़ों की संख्या में थाने पहुंच गए. उन्‍होंने जमकर नारेबाजी कर आरोपी को फांसी देने की मांग की और काफी देर तक हंगामा मचाया. इसके बाद गुस्साई भीड़ रैली की शक्‍ल में एसडीएम

के घर भी पहुंची, जहां एसडीएम के नहीं होने पर लोगों ने फिर जमकर नारेबाजी करते हुए नगर में रैली निकाली और पुलिस को ज्ञापन भी सौंपा.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर