200 रुपए के 190 नकली नोट बरामद, आरोपी गिरफ्तार
Jashpur News in Hindi

200 रुपए के 190 नकली नोट बरामद, आरोपी गिरफ्तार
200 रुपए के 190 नकली नोट बरामद, आरोपी गिरफ्तार

जशपुर जिले में 200 रुपए के नकली नोट बाजार में फैलाने की साजिश को जिला पुलिस ने नाकाम कर दिया है.

  • Share this:
हाल ही में जारी हुए 200 रुपए के नए नोटों के अब नकली नोट भी बाजार में आ गए हैं. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में 200 रुपए के नकली नोट को बाजार में फैलाने की साजिश को जिला पुलिस ने नाकाम कर दिया है. बता दें कि फरसाबहार थाने के सब इंस्पेक्टर सुनील दास ने नकली नोटों के सौदागरों के पास से नकली नोटों का जखीरा पकड़ा है.

दरअसल, जशपुर के सीमावर्ती जिले सरगुजा में नकली नोटों के सौदागर आधे दाम में 200 रुपए के नकली नोट बेच रहे हैं. यह काम जब जशपुर जिले में शुरू करने की कोशिश इन सौदागरों ने की तो दोनों ग्राहक बने पुलिस से सौदा कर बैठे और फिर फरसाबहार बस स्टैंड के पास एटीएम के बाहर पुलिस ने दबोच लिया.

फिलहाल, पुलिस को पकड़े गए आरोपी ओंकार यादव के पास से 200 के 190 नकली नोट मतलब 38 हजार रुपए मिले हैं. वहीं इसमें खास बात यह है कि इन सभी नोटों में एक ही सीरीज के नंबर लिखे हैं- 3BN 579622



200 के जाली नोट की बड़ी खेप मिलने का खुलासा करते हुए एसपी प्रशांत सिंह ठाकुर ने बताया कि कई दिनों से जशपुर इलाके में नकली नोट खपाने की कोशिश करने की सूचना मिल रही थी. लिहाजा, मुखबिर से मिली इसी सूचना के आधार पर फरसाबहार के सब इंस्पेक्टर सुनील दास ने ग्राहक बनकर बेहतर पुलिसिंग का काम किया और दोनों आरोपियों को मौके से धर दबोच लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading