हैंडपंप से निकल रहा है लाल पानी, ग्रामीणों पर भारी अधिकारियों की मनमानी
Jashpur News in Hindi

हैंडपंप से निकल रहा है लाल पानी, ग्रामीणों पर भारी अधिकारियों की मनमानी
हैंडपंप से निकलता लाल पानी etv/news18

पाठ क्षेत्रों में अधिकांश हैंडपंप से आयरन युक्त लाल पानी निकल रहा है, जिसके उपयोग से ग्रामीणों में बीमारियों का खतरा बना हुआ है.अधिकांश क्षेत्रों में ग्रामीण इन हैण्डपम्पों के पानी का उपयोग नहीं कर रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें कई किलोमीटर दूर से आवश्कतानुसार पानी लाना पड़ रहा है.

  • Share this:
जशपुर जिले के पाठ क्षेत्रों में हैंडपम्पों से निकल रहे आयरन युक्त लाल पानी से ग्रामीण खासे परेशान हैं. हैण्डपम्प से निकल रहे लाल पानी की वजह से ग्रामीण पहाड़ियों के बीच से निकल रहे पानी को पीने को मजबूर हैं. जशपुर जिले में लगभग साढ़े पांच सौ हैण्डपम्पों से लाल पानी निकल रहा है. यह समस्या पहाड़ी कोरवा बाहुल्य पाठ क्षेत्रों में हैं.

पाठ क्षेत्रों में अधिकांश हैंडपंप से आयरन युक्त लाल पानी निकल रहा है, जिसके उपयोग से ग्रामीणों में बीमारियों का खतरा बना हुआ है.अधिकांश क्षेत्रों में ग्रामीण इन हैण्डपम्पों के पानी का उपयोग नहीं कर रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें कई किलोमीटर दूर से आवश्कतानुसार पानी लाना पड़ रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि कई बार अधिकारियों से लाल पानी की शिकायत कर चुकें हैं, लेकिन हमेशा दरकिनार कर दिया जाता है. अधिकारी अपनी मन मर्जी से आते हैं और चले जाते हैं. गांव की समस्याओं से उनको कोई लेना-देना नहीं होता.

कुछ इलाकों में तो हालात इस कदर खराब है कि यहां आयरनयुक्त पानी की वजह से ग्रामीणों को पहाड़ियों से निकल रहे पानी को पीने की मजबूर होना पड़ रहा है. इन पहाड़ियों से पानी लाने भी ग्रामीणों को कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है. मामले में पीएचई विभाग के अधिकारी जल्द ही हैण्डपम्पों में सुधार करने की बात कह मामले को रफा-दफा कर रहे हैं.



यह भी पढ़े-
14 साल से खुद के संचालन की प्रतीक्षा में है 14 करोड़ का यह बस स्टैंड!

उज्जवला योजना: 100 रुपए की मजदूरी करने वाले कैसे भराएं 800 की गैस?

बच्चों के भविष्य से खिलवाड़, 100 मीटर के दायरें में बिक रही शराब !

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading