• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ के इस स्कूल में रहता है 'भूत'! साइंस पढ़ने वाली लड़कियों के बेहोश होने की घटनाओं से दहशत

छत्तीसगढ़ के इस स्कूल में रहता है 'भूत'! साइंस पढ़ने वाली लड़कियों के बेहोश होने की घटनाओं से दहशत

Jashpur news: जशपुर के बगीचा कन्या हाईस्कूल में भूत-प्रेत का साया होने से फैली दहशत. (सांकेतिक तस्वीर)

Jashpur news: जशपुर के बगीचा कन्या हाईस्कूल में भूत-प्रेत का साया होने से फैली दहशत. (सांकेतिक तस्वीर)

Ghost in Jashpur's Girls School: जशपुर जिले के बगीचा कन्या हाईस्कूल में रहस्यमय तरीके से छात्राओं के बेहोश होने की घटनाओं को लोग भूत-प्रेत से जोड़कर देखने लगे हैं. अंधविश्वास की कहानियों से दहशत फैली तो शिक्षा विभाग ने लड़कियों के स्वास्थ्य जांच का दिया आदेश.

  • Share this:

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एक गर्ल्स हाईस्कूल में इन दिनों अजब-गजब घटनाएं हो रही हैं. इस स्कूल में किसी भूत-प्रेत का साया पड़ने की कहानियां सुनाई जाने लगी हैं. दरअसल, अंधविश्वास से भरी इन कहानियों का आधार वह घटनाएं हैं, जो स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ हाल के दिनों में हुई हैं. स्कूल में पढ़ने वाली कई छात्राएं इन दिनों अजीब-अजीब हरकतें करने लगी हैं. कथित भूत-प्रेत के साये के कारण ये छात्राएं कक्षा में आते ही बेहोश हो जा रही हैं. पिछले कुछ दिनों में कई छात्राओं को बेहोशी के दौरान ही पास के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां जांच के बाद कुछ पता नहीं चला. अब प्रशासन ने एक मेडिकल टीम से स्कूल की सभी छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच कराने की बात कही है.

यह पूरा मामला जशपुर के बगीचा गर्ल्स हाईस्कूल का है, जहां पिछले कुछ दिनों से 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राओं के बेहोश होने की खबरें आ रही हैं. बताया गया कि बगीचा कन्या हाईस्कूल की 11वीं साइंस में पढ़ने वाली छात्राओं में अजीब लक्षण दिख रहे हैं. वे स्कूल में अजीबो-गरीब हरकतें करती हैं. कक्षा में बैठे-बैठे ही अचानक उनकी तबीयत खराब हो जा रही है और वह बेहोश हो जाती हैं. ऐसी कुछ घटनाओं के बाद पीड़ित छात्राओं के जब पास के अस्पताल ले जाकर जांच कराया गया, तो वहां सब कुछ सामान्य निकला. लेकिन उसके बाद भी ऐसी घटनाएं हुईं तो आसपास के इलाके में दहशत फैल गई. अभिभावक अपनी बच्चियों को स्कूल भेजने से डरने लगे हैं.

Jashpur hindi news, Chhattisgarh news update, girl students, fainting mysteriously, Jashpur girls high school

Jashpur School News: बगीचा कन्या हाईस्कूल में छात्राओं के बेहोश होने की घटनाओं को लोग भूत-प्रेत से जोड़कर देखने लगे हैं.

मनगढ़ंत कहानी गढ़ने लगे लोग

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बगीचा कन्या हाईस्कूल में भूत-प्रेत का साया होने की बात पर आसपास के इलाके में मनगढ़ंत कहानियां भी गढ़ी जाने लगी हैं. अंधविश्वास की जांच पड़ताल के बजाये लोग, स्कूल परिसर में मौत के बाद आत्माओं के घूमने की बातें करने लगे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ दिन पहले स्कूल के एक चपरासी की मौत हो गई थी. स्कूल की छत से गिरकर चपरासी की मौत की घटना को लोग भूत-प्रेस से जोड़कर देखने लगे हैं. इन कहानियों से इस कदर दहशत फैल गई कि कई अभिभावकों ने अपनी बच्चियों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है.

ये भी पढ़ें – क्या लखीमपुर खीरी की घटना के बाद भूपेश बघेल का कद बढ़ गया है?

स्कूल में शुरू हुआ झाड़-फूंक

11वीं साइंस में पढ़ने वाली छात्राओं के ऊपर कथित भूत-प्रेत का साया होने की बात से दहशत फैली तो स्थानीय लोगों ने स्कूल में झाड़-फूंक कराने की सलाह दी. नतीजा ये हुआ कि इन दिनों बगीचा कन्या हाईस्कूल में अगरबत्ती जलाकर पूजा-पाठ करने के बाद कक्षाएं लग रही हैं. इधर, लगातार हो रही घटनाओं के बाद जब मामला आला अफसरों तक पहुंचा, तो प्रशासन भी सतर्क हुआ. घटना की जानकारी मिलने पर विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी एमआर यादव स्कूल पहुंचे और वहां शिक्षकों से बातचीत कर पूरी जानकारी ली. उन्होंने कहा कि स्कूल में मेडिकल टीम बुलाकर सभी बच्चों के स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज