लाइव टीवी

मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं झोलाछाप डॉक्टर, प्रशासन ने की ये कार्रवाई

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: September 16, 2019, 9:37 AM IST
मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं झोलाछाप डॉक्टर, प्रशासन ने की ये कार्रवाई
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में झोलाछाप डॉक्टर खूब फल फूल रहे हैं.(सांकेतिक तस्वीर)

जशपुर (Jashpur) में इन दिनों सैकड़ो झोलाछाप डॉक्टर सक्रिय हैं, जो अवैध रूप से क्लिनिक खोलकर मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं.

  • Share this:
जशपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले में झोलाछाप डॉक्टर (Docter) खूब फल फूल रहे हैं. ग्रामीण व आदिवासियों को ये अपनी दी दवाई से ठीक करने का दावा कर मोटी रकम कमाते हैं. कई बार इनके चक्कर में पड़कर मरीजों की जान तक चली जाती है. लगातार शिकायत के बाद प्रशासन ने ऐसे ही कुछ झोलाछाप डॉक्टर्स की क्लिनिक पर दबिश दी और वहां ताला लगवाया. इसके अलावा उनपर कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी भी प्रशासन द्वारा की जा रही है.

जशपुर (Jashpur) में इन दिनों सैकड़ो झोलाछाप डॉक्टर सक्रिय हैं, जो अवैध रूप से क्लिनिक खोलकर मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. ऐसे ही झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है. जशपुर के फरसाबहार एसडीएम (SDM) ने ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की है. फरसाबहार क्षेत्र के पांच अवैध क्लिनिकों पर प्रशासन ने दबिश देकर सभी अवैध क्लीनिकों को सील कर दिया है. साथ ही इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी भी प्रशासन कर रहा है. इसके लिए कानूनी जानकारों की मदद ली जा सकती है.

जारी रहेगा अभियान
जशपुर के फरसाबहार के तहसीलदार लक्ष्मण राठिया का कहना है कि बिना डिग्री के ये झोलाछाप डॉक्टर मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे थे. झोलाछाप डॉक्टरों के ख़िलाफ शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई है. दूसरे क्षेत्रों में भी इस तरह के डॉक्टर सक्रिय हैं, जिनके खिलाफ आगे भी अभियान छेड़कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की आदिवासी संस्कृति को पहचान देने होगा नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने लिया बीजेपी मुक्त बस्तर का संकल्प, BJP ने कहा- सपना देखने में दिक्कत क्या है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 9:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर