जशपुर: चार साल की बच्ची रुचिका का मिला कंकाल, पिता ने मांगा इंसाफ

पुलिस नए सिरे से मामले की जांच कर रही है.

Chhattisgarh News: जशपुर (Jashpur Crime News) जिले के पत्थलगांव में एक साल पहले लापता हुई चार की बच्ची रुचिका भारद्वाज का कंकाल मिला है.

  • Share this:
जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर (Jashpur) जिले के पत्थलगांव के बहुचर्चित 4 साल की बच्ची रुचिका के गायब होने के एक साल बाद शनिवार को उसका कंकाल बरामद हुआ है. पतरापाली में तालाब की झाड़ियों में एक कंकाल (Skeleton) मिलने से सनसनी फैल गई. ग्रामीणों से सूचना मिलने पर पत्थलगांव पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस का कहना है कि कंकाल की शिनाख्ती महादेवटिकरा निवासी रुचिका भारद्वाज के रूप में हुई जो कि 1 साल पहले 24 जून 2020 को रहस्यमयी ढंग से लापता हो गई थी. फिलहाल पुलिस घटना की हर पहलू की जांच में जुट गई है.



जशपुर जिले के पत्थलगांव थानाक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत महादेवटिकरा से पिछले साल 24 जून को 4 साल की मासूम बच्ची रुचिका भारद्वाज अचानक लापता हो गई थी. परिजनों ने आस पड़ोस में काफी खोज बीन की, लेकिन कुछ पत नहीं चला. उस दौरान कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ था. इसलिए अपहरण की पुष्टि भी नहीं हो रही थी. परिजनों ने इस मामले की शिकायत पत्थलगांव थाने में की.

गृहमंत्री ने दिया था जांच का निर्देश

4 साल की मासूम के लापता होने की घटना की जानकारी प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को भी हुई. उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए सरगुजा के तत्कालीन आईजी रतनलाल डांगी को खुद जांच कर पल-पल की अपडेट उन्हें देने को कहा था. इस दौरान आइजी भी कई मर्तबा पीड़ित परिवार से मिले और उन्हें ढांढस भी बंधाया और जल्द ही रुचिका को खोज निकालने की बात कही थी. लेकिन काफी कोशिशों के बावजूद भी मासूम रुचिका का कहीं पता नहीं चल पाया. साल बीतने को था लेकिन मासूम रुचिका की जानकारी नहीं मिल रही थी. इस बीच पुलिस ने कई बार संदिग्धों से पूछताछ की, लेकिन कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई.

फिर भी पत्थलगांव पुलिस ने आस नहीं छोड़ी और मामले की जांच कर रही थी. लेकिन आज सुबह पत्थलगांव पुलिस को सूचना मिली कि एक मासूम का कंकाल नजदीकी ग्राम पतरापाली जुनापारा में तालाब के मेड़ में देखा गया है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची जहां उन्होंने मौके पर रुचिका भारद्वाज के परिजनों को बुलाया. परिजनों ने कपड़ों के आधार पर कंकाल की शिनाख्ती उनकी बेटी रुचिका भारद्वाज के रुप में की. फिलहाल रुचिका का कंकाल बरामद होने के बावजूद एक बार फिर से पत्थलगांव पुलिस अब जांच में जुट गई है. मृतिका के पिता श्यामसुंदर भारद्वाज ने हत्या की जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.