जशपुर: नाबालिग छात्रा को देता था नशे की गोली, फिर स्कूल में शिक्षक करता था रेप
Jashpur News in Hindi

जशपुर: नाबालिग छात्रा को देता था नशे की गोली, फिर स्कूल में शिक्षक करता था रेप
इस मामले में जशपुर कलेक्टर ने एक बड़ी कार्रवई की है.

पीड़ित के परिजनों की शिकायत पर नारायणपुर पुलिस ने शिक्षक और एक जनपद सदस्य के खिलाफ नारायणपुर थाने में अनाचार का मामला दर्ज कर लिया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले में मानवता को शर्मसार करते हुए शिक्षक ने 13 साल की नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म (Rape) की घटना को अंजाम दिया है. शिक्षक (Teacher) स्कूल परिसर में ही नशे की गोली खिलाकर छात्रा से दुष्कर्म करता रहा. जब छात्रा गर्भवती हो गई तो एक निजी नर्सिंग होम में आरोपी शिक्षक ने उसका गर्भपात करा दिया. जानकारी के मुताबिक, आरोपी शिक्षक राशिद खान ने इस मामले को दबाने के लिए पीड़ित के परिजनों को एक लाख रुपये भी दिया और पीड़ित लड़की का गर्भपात भी करा दिया. पीड़ित के परिजनों की शिकायत पर नारायणपुर पुलिस ने शिक्षक और एक जनपद सदस्य के खिलाफ नारायणपुर थाने में अनाचार का मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल, मुख्य आरोपी शिक्षक राशिद खान फरार बताया जा रहा है. वहीं मामले में कार्रवाई करते हुए कलेक्टर ने कुनकुरी के विकासखंड शिक्षा अधिकारी पीके भट्टनागर पद से हटा दिया गया है. साथ ही बीआरसी विपिन कुमार को बर्खास्त कर दिया गया है. साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के सारे स्टाफ को सस्पेंड भी कर दिया है.


मामला है जशपुर के नारायणपुर थाना इलाके का जहां आरोपी शिक्षक राशिद खान छात्रा को नशे का सेवन कराता था और स्कूल में ही उसके साथ दुष्कर्म करता था. इस दौरान छात्रा को होश नहीं रहता था. जब छात्रा होश में आती थी तब उसे अपने साथ कुछ गलत होने की आशंका होती थी. इसकी जानकारी छात्रा ने किसी को नहीं दी थी. फिलहाल, नारायणपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की बात कर ही है. इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है.





परिजनों का आरोप


छात्रा के परिजनों के मुताबिक, दो माह से छात्रा का मासिक धर्म नहीं होने पर चिंता हुई. छात्रा से पूछताछ की तो उसने अपनी आप बीती बताई. इसके बाद छात्रा को कुनकुरी के निजी नर्सिंग होम में उपचार के लिए लाया गया जहां उसके गर्भवती होने की जानकारी मिली. परिजनों का आरोप है कि जांच से वापस आने के दौरान 22 फरवरी को आरोपी राशिद खान पीड़ित छात्रा से मेला में मिला और डरा धमका कर कुनकुरी के निजी नर्सिंग होम में उसका गर्भपात करवा दिया. परिजनों की मानें तो शिक्षक ने उन्हें जान से मारकी की धमकरी देते हुए पुलिस में रिपोर्ट नहीं कराने की बात कही थी.




अधिकारी हुए स्पेंड


शिक्षक द्वारा स्कूली छात्रा से दुष्कर्म के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल के सारे स्टाफ को सस्पेंड कर दिया है. शिक्षा अधिकारी एन कुजूर ने मामले में दोषी आरोपी राशिद अनवर खान समेत 6 स्टाफ निलंबित कर दिया है. जिला शिक्षा अधिकारी ने संकुल स्त्रोत समन्वयक राघवेंद्र चौहान, प्रधान पाठक शिवनाथ साय, शिक्षक मुकेश टोप्पो,कैलाश भगत, भृत्य निशांत पैंकरा को निलंबित कर दिया है. वहीं कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने बताया कि मामले में कुनकुरी बीईओ और बीआरसी पर भी कार्रवाई की जाएगी.




ये भी पढ़ें:  





First published: February 28, 2020, 7:22 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading