परीक्षा में पास कराने के नाम पर शिक्षक ने की छात्रा से छेड़छाड़
Jashpur News in Hindi

परीक्षा में पास कराने के नाम पर शिक्षक ने की छात्रा से छेड़छाड़
Demo Pic

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में शिक्षा जगत को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में शिक्षा जगत को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है. शासकीय कन्या हाईस्कूल बगीचा के प्रिंसिपल अमृतराम निकुंज पर 12वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा से परीक्षा में पास कराने के नाम पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने प्राचार्य अमृतराम निकुंज एवं शिक्षाकर्मी भुवनेश्वर अल्फा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. घटना के बाद दोनों आरोपी फरार हैं.

दरअसल 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्राचार्य ने बोर्ड की परीक्षा में अच्छे नम्बर दिलाने की बात कहते हुए घर जाकर उसके साथ छेड़छाड़ की है. मामले में स्कूल के ही एक शिक्षाकर्मी भुवनेश्वर अल्फा पर आरोपी प्राचार्य का सहयोग करने का आरोप है.

बीते 6 मार्च की दोपहर में यह छात्रा घर में अकेली थी और बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रही थी. शिकायत के अनुसार मौका देखकर आरोपी प्राचार्य छात्रा के घर मे घुस गया. प्रिंसिपल द्वारा छात्रा को परीक्षा में अच्छे नम्बर दिलवाने के लालच देकर उससे छेड़छाड़ करते हुए शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए राजी करने की कोशिश का आरोप है. लड़की तैयार नहीं हुई और विरोध करने लगी. इसके बाद प्राचार्य अमृत राम निकुंज घर से चला गया.



पीड़ित ने घटना की जानकारी हाईस्कूल की महिला शिक्षकों को दी. जिसपर उन्होंने सखी सेंटर पर जानकारी देने की बात कही. पीड़िता ने बताया कि लंबे समय से दोनों शिक्षकों द्वारा गलत कार्य करने का दबाव बनाया जा रहा था. 6 मार्च को घटना के बाद मामला दबाने के लिए 5000 रुपए लड़की को देने की कोशिश की गई. जिसपर पीड़ित छात्रा के परिजन भड़क गए और कड़ी कार्यवाही की मांग करने लगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading