हाथी ने महुआ बीन रही महिला को सूंड उठाकर पटका, मौके पर मौत
Jashpur News in Hindi

हाथी ने महुआ बीन रही महिला को सूंड उठाकर पटका, मौके पर मौत
हाथी ने महुआ बीन रही महिला को सूंड उठाकर पटका, मौके पर मौत

जशपुर जिले में महुआ की फसल शुरू होते ही हाथियों का आतंक भी शुरू हो गया है. इसी क्रम में बगीचा वन परिक्षेत्र के बेतरा में शुक्रवार को 40 हाथियों के झुंड से बिछड़े एक हाथी ने महुआ बीन रही एक पहाड़ी कोरवा महिला को पटक-पटक कर मार डाला.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में महुआ की फसल शुरू होते ही हाथियों का आतंक भी शुरू हो गया है. इसी क्रम में बगीचा वन परिक्षेत्र के बेतरा में शुक्रवार को 40 हाथियों के झुंड से बिछड़े एक हाथी ने महुआ बीन रही एक पहाड़ी कोरवा महिला को पटक-पटक कर मार डाला.

दरअसल, बेतरा की रहने वाली तुबो बाई शुक्रवार की सुबह अपने परिवार के साथ महुआ बीनने जंगल गई हुई थी. महुआ बीनने के दौरान 40 हाथियों के दल से बिछड़कर एक हाथी अचानक महिला के पास पहुंच गया. इसके बाद अचानक हाथी को अपने सामने देख महिला इतनी घबरा गई कि वो वहां से भाग ही नहीं सकी. इस कारण हाथी ने महिला को सूंड से उठाया और फिर वहीं पर पटक-पटक कर उसे मार डाला.

वहीं जंगल के दूसरे हिस्से में महुआ बीन रहे परिजनों ने जब महिला की चीख सुनी, तो वे भागे भागे मौके पर महिला के पास पहुंचे. हालांकि तब हाथी वहां से भाग चुका था और महिला मृत अवस्था में पड़ी हुई थी.



इधर, घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी ने मृतिका के परिजनों को 25 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की है. फिलहाल, वन विभाग एहतियातन ग्रामीणों को जंगल में न जाने की सलाह दे रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading