नाला निर्माण होने से पहले ही विवादों में घिरा यह नगर पंचायत
Jashpur News in Hindi

नाला निर्माण होने से पहले ही विवादों में घिरा यह नगर पंचायत
नाला निर्माण होने से पहले ही विवादों में घिरा यह नगर पंचायत

जशपुर जिले के पत्थलगांव नगर पंचायत में नाली निर्माण का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां हर साल नाली तो बनती है, लेकिन वह अनुपयोगी साबित हो जाती है. ऐसे में इस बार करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाला यह नाला निर्माण होने से पहले ही विवादों में घिर गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले के पत्थलगांव नगर पंचायत में नाली निर्माण का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां हर साल नाली तो बनती है, लेकिन वह अनुपयोगी साबित हो जाती है. ऐसे में इस बार करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाला यह नाला निर्माण होने से पहले ही विवादों में घिर गया है.

आए दिन विवादों को लेकर सुर्खियों में रहने वाला नगर पंचायत नाले के निर्माण से पहले विवादों में उलझ गया है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि आज तक नगर पंचायत क्षेत्र में जो भी नालियां बनी हैं, वो सारी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गईं हैं. उनका कहना है कि आज तक लाखों रुपए की लागत से बनी नालियों से पानी निकासी नहीं हो पा रहा है, जिससे इलाके में गदंगी और बदबू  फैल रही है.

लिहाजा, इसे लेकर नगरवासी बेहद परेशान हैं. उनका कहना है कि बगैर सर्वे और बिना किसी प्लानिंग के ही नाली निर्माण करा दिया जाता है. इस कारण यह नाले बेकार हो जाते हैं. वहीं इस बार फिर से एक करोड़ रुपए की लागत से 10 नालियों के निर्माण का टेंडर पास कराया गया है.



वहीं इस मामले में नगर पंचायत के अधिकारी विवाद से बचते नजर आए उनका कहना है कि पहले जो भी निर्माण कार्य हुए उस वक्त वो यहां नहीं थे. हालांकि उन्होंने भी माना जो भी नालियां बनी हैं वो सारी बेकार हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अब जो भी कार्य होंगे वो अच्छे होंगे.
पत्थलगांव नगर पंचायत के सीएमओ जयमंगल सिंह परिहार ने कहा नाली निर्माण के लिए शासन के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है. स्वीकृति मिलते ही काम शुरू किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज