पत्थरगड़ी को लेकर दो समुदाय आमने-सामने,कलिया गांव छावनी में तब्दील
Jashpur News in Hindi

पत्थरगड़ी को लेकर दो समुदाय आमने-सामने,कलिया गांव छावनी में तब्दील
पत्थरगड़ी को लेकर विवाज. फाइल फोटो

प्रशासन के समझाइश के बाद हटाई गई पत्थरगड़ी

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पत्थरगड़ी का विवाद दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. पत्थरगड़ी को लेकर दो समुदाय आमने-सामने आ गए है. रविवार को कलिया गांव में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई. यहां हिन्दू और ईसाई समाज के बीच टकराहट की स्थिति की खबर मिलते ही कलिया गांव छावनी में तब्दील हो गया. स्थिति नियंत्रित करने प्रशासनिक अमले ने गांव का दौरा करना शुरू कर दिया.

बता दें कि बगीचा के कलिया गांव में ईसाई समुदाय नए पत्थरगढ़ी का निर्माण कर चुका है. इस पत्थरगड़ी में संविधान की बातें भी लिखी जा चुकी थी. नए निर्माण को लेकर गांव के अन्य समुदाय आपत्ति करने लगे है. इसके कारण गांव में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई है. जब इस मामले की भनक प्रशासन को लगी तो एसडीएम ने मौके पर जाकर पत्थरगड़ी समर्थकों को समझाइश दी. प्रशासन के समझाइश के बाज मसीही समाज ने अधूरे लिखे पत्थरगड़ी को हटा दिया है.

दूसरी ओर हिन्दू समुदाय के लोग पत्थरगड़ी के विरोध में सैकड़ों की संख्या में एकजुट हो गए है. उनका कहना है कि पत्थरगड़ी हटना चाहिए. इससे गांव में भय का माहौल है. समाज के दोनों वर्ग में टकराहट की स्थिति निर्मित हो गई है. मौके पर जाकर एसडीएम ने ग्रामीणों को समझाइश दी. फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading