Home /News /chhattisgarh /

छत्‍तीसगढ़ के जशपुर जिले में डायरिया से दो लोगों की मौत

छत्‍तीसगढ़ के जशपुर जिले में डायरिया से दो लोगों की मौत

डायरिया के कई मरीज अभी पत्‍थलगांव के अस्‍पताल में भर्ती हैं. फोटो : न्‍यूज18/ईटीवी

डायरिया के कई मरीज अभी पत्‍थलगांव के अस्‍पताल में भर्ती हैं. फोटो : न्‍यूज18/ईटीवी

छत्‍तीसगढ़ में जशपुर जिले के पत्थलगांव में डायरिया की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. दर्जनों ग्रामीण अब भी बीमार हैं.

    छत्‍तीसगढ़ में जशपुर जिले के पत्थलगांव में डायरिया की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई.  दर्जनों ग्रामीण अब भी बीमार हैं.

    दो लोगों की मौत के बाद आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अमला हरकत में आया है और डायरिया पीड़ित गांव जाकर बीमार ग्रामीणों को अस्पताल में भर्ती कराया है.

    बरसात शुरू होते ही मौसमी बीमारियों ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है. पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम पंचायत बटुराबहार में पिछले दिनों डायरिया से दो लोगों की मौत हो गई. इनमें गांव के पंच सुंदर साय भी शामिल हैं. दर्जनों लोगों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

    इस घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर प्रियंका शुक्ला भी पत्थलगांव पहुंचीं और पीड़ितों का हालचाल जाना. उन्‍होंने प्रभावितों का बेहतर इलाज कराने का आश्वासन दिया, साथ ही मृतकों के परिजनों को सहायता राशि भी उपलब्ध कराने की बात कही. इस पूरे मामले में पत्थलगांव एसडीएम प्रताप विजय खेस ने स्वयं गांव जाकर डायरिया के मरीजों को पत्थलगांव अस्पताल भिजवाया.

    इनमें से एक मरीज शुक्रवार सुबह 4 बजे घर जाने के लिए निकल पड़ा, लेकिन स्थिति गंभीर होने के कारण रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. उसकी लाश अस्पताल से दो किलोमीटर दूर लंझियापारा गांव में सड़क किनारे मिली. इस पूरे मामले में मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने हॉस्पिटल की बदहाल व्यवस्था और प्रबंधन की लापरवाही को जिम्‍मेदार ठहराते हुए कलेक्टर और एसडीएम को लिखित ज्ञापन भी सौंपा. इस पर पत्थलगांव एसडीएम ने जांच की बात कही है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर