लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: जशपुर के स्ट्रांग रूम में घूसे दो संदिग्ध, कांग्रेस ने की शिकायत

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: December 10, 2018, 5:41 PM IST
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: जशपुर के स्ट्रांग रूम में घूसे दो संदिग्ध, कांग्रेस ने की शिकायत
demo pic

जशपुर में बनाए गए स्ट्रांग रूम के आस-पास दो संदिग्ध युवक घूमते मिले है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि ये दोनों युवक स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम से छेड़छाड़ कर सकते है.

  • Share this:
ईवीएम की सुरक्षा पर उठ सहे सवाल के बीच एक बड़ी छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से आ रही है. जशपुर में बनाए गए स्ट्रांग रूम के आस-पास दो संदिग्ध युवक घूमते मिले है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इन दोनों युवकों के पास महंगे मोबाइल है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ये दोनों युवक स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम से छेड़छाड़ कर सकते है. कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया है कि दो दिन पहले ये दोनों युवक स्ट्रांग रूम के अंदर भी घूस गए थे.

(ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: सुर्खियों में रहे नेताओं के ये 'शब्द बांण' )

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस मामले की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की है. कार्यकर्ताओं ने दोनों युवकों को स्ट्रांग रूम में लगे टेंट से हटाने की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि ये दोनों युवक राजधानी रायपुर से ईवीएम में गड़बड़ी करने की नियत से जशपुर आए है. युवकों के पास महंगे मोबाइल होने का भी दावा कांग्रेस कर रही है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है युवकों से पूछताछ करने पर उन्होने खुद को टेंट कर्मी बताया है लेकिन युवकों के स्ट्रांग रूम के पास मौजूद होने के बाद से कांग्रेस उनको मतगणना स्थल से दूर करने की मांग कर रही है.

(ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव: PM मोदी, राहुल गांधी सहित इन स्टार प्रचारकों की भी दांव पर है साख! )

बता दें  कि धमतरी में भी स्ट्रांग रूम में अनधिकृित व्यक्तियों के घुसने का मामला सामने आया था. इस मामले में निर्वाचन अधिकारी को भी सस्पेंड कर दिया गया है. तो वहीं बेमेतरा जिले के स्ट्रांग रूम में भी एक बीएसएफ का जवान लैपटॉप के साथ पकड़ा गया था. EVM में गड़बड़ी की आशंका को लेकर कांग्रेस ने हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर की है.

(ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की वो 16 विधानसभा सीटें जिन पर रहेगी सबकी नज़र )

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2018, 5:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर