जशपुर में शराब दुकान पहुंची महिलाओं की नशेड़ियों को चेतावनी- छेड़छाड़ की या बोतल फोड़ी तो..
Jashpur News in Hindi

जशपुर में शराब दुकान पहुंची महिलाओं की नशेड़ियों को चेतावनी- छेड़छाड़ की या बोतल फोड़ी तो..
केरल में शराब को किया गया पूरी तरह प्रतिबंधित

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिला मुख्यालय के डोड़काचौरा में स्थित देशी-विदेशी की शराब दुकान को हटाने की मांग को लेकर अब महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है.

  • Share this:
जशपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिला मुख्यालय में स्थित देशी-विदेशी शराब (Liquor) की दुकान ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. शराब की दुकान के आसपास खेतों और नदी के किनारे बैठकर नशेड़ी शराब पीकर बोतल फोड़ देते हैं, जिसकी वजह से आसपास के खेतों में तीन सालों से खेती नहीं हो रही. शराबी गांव की महिलाओं से अक्सर छेड़खानी करते हैं. नाराज महिलाओं ने बुधवार को शराब की दुकान पहुंचकर शराबियों को चेतावनी दी और कलेक्ट्रेट पहुंचकर नशेड़ियों के खिलाफ नारेबाजी कर कार्रवाई की मांग भी की.

जशपुर (Jashpur) जिला मुख्यालय के डोड़काचौरा में स्थित देशी-विदेशी की शराब दुकान को हटाने की मांग को लेकर अब महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है. दरअसल शराब की दुकान की वजह से आसपास डोड़काचौरा और गम्हरिया में सड़कों खेतों और नदियों के किनारे शराबियों का जमावड़ा रहता है. शराबी रास्ते में आने जाने वाली और आसपास के घरों की युवतियों और महिलाओं से अक्सर छेड़छाड़ करते हैं, जिससे महिलाओं में खासी नाराजगी है.

Chhattisgarh News
जशपुर में महिलाओं ने शराबियों को चेतावनी दी.




नहीं हो रही खेती



महिलाओं ने बताया कि शराब की दुकान के बाजू से बहने वाली बांकी नदी के किनारे व आसपास के खेतों में बैठकर शराबी शराब पीते हैं और बोतलों को फोड़ देते हैं. खेत मे फैले कांच से किसान अक्सर घायल होते हैं, जिसकी वजह से किसान अब खेतों में नहीं उतर रहे हैं और इन खेतो में पिछले तीन सालों से खेती भी नहीं हो रही है. यही नहीं शराबी नदी में भी बोतल फोड़कर डाल देते हैं, जिससे पानी दूषित हो रहा है.

Chhattisgarh News
कलेक्टोरेट पहुंचकर भी महिलाओं ने अपनी बात रखी.


..तो खुद करेंगे पिटाई
शराबियों की हरकत से नाराज डोड़काचौरा और गम्हरिया की सैकड़ों महिलाएं शराब की दुकान पहुंची और शराबियों को अंतिम चेतावनी देते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई. इसके बाद सभी महिलाएं पैदल मार्च करते हुए कलेक्टर से मिलने कलेक्ट्रेट पहुंची. महिलाओं ने जिला आबकारी अधिकारी से मिलकर शराबियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की. शराबियों पर कार्रवाई नहीं होने पर महिलाओं ने खुद ही शराबियों की पिटाई करने की भी बात कही. वहीं जिला आबकारी अधिकारी सौरभ बख्शी ने अभियान चलाकर शराबियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

ये भी पढ़ें:
इस सरकारी स्कूल में KBC की तर्ज पर रोज क्विज कांटेस्ट, ताकि विषय याद हो और Exam का स्ट्रेस भी न लें बच्चे

जशपुर में 'सरकार' की अनदेखी से डूब रही गरीब की 'कुटिया', जल समाधि लेने को मजबूर है परिवार  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading