शहर के अस्पतालों में लगा वाटर एटीएम मरीजों के लिए बना सफेद हाथी
Jashpur News in Hindi

शहर के अस्पतालों में लगा वाटर एटीएम मरीजों के लिए बना सफेद हाथी
शहर के अस्पतालों में लगा वाटर एटीएम मरीजों के लिए बना सफेद हाथी

जशपुर में अस्पताल आने वाले लोगों का कहना है कि वाटर एटीएम में सिक्का डालने के बावजूद इसमें से पानी नहीं निकलता है और तो और सिक्का मशीन में ही रह जाता है. इससे सरकार की यह योजना उनकी लिए सफेद हाथी के समान हो गई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले के अस्पतालों में मरीजों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शुरू की गई वाटर एटीएम की योजना अब सफेद हाथी साबित होती नजर आ रही है. दरअसल, जशपुर जिले के कई अस्पतालों में लगाया गया वाटर एटीएम काफी दिनों से ठप पड़ा हुआ है. अस्पताल आने वाले लोगों का कहना है कि वाटर एटीएम में सिक्का डालने के बावजूद इसमें से पानी नहीं निकलता है और तो और सिक्का मशीन में ही रह जाता है.

वहीं जिला अस्पताल आए मरीज के परिजनों की मानें तो वाटर एटीएम योजना का पूरे जिले में जोरदार शुभारंभ किया गया था. लोगों को उम्मीद थी कि इस योजना से मरीजों को पीने के लिए स्वच्छ पानी मिल सकेगा. हालांकि बमुश्किल से दो महीने अच्छी तरह से काम करने के बाद अब जिले के कई वाटर एटीएम ठप पड़े हुए हैं.

दरअसल, यह एटीएम सिक्का डालने से चलता है. इसमें एक का सिक्का डालने पर यह लोगों की प्यास बुझाता है, लेकिन इन दिनों मशीन में सिक्का डालने के बावजूद उससे पानी नहीं निकल रहा है. लोगों का कहना है कि पूर्व में भी जब सिक्का डालने पर पानी नहीं निकलता था, तो सिक्का बाहर आ जाता था, लेकिन अब तो सिक्का बी अंदर ही रह जा रहा है.



वहीं मामले में सीएमओचओ आर. एल. तिवारी का कहना है कुछ जगहों पर ही ऐसी दिक्कतें हैं, जिनके जल्द ही ठीक कर लिए जाने का उन्होंने आश्वासन दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज