ऐसा क्या हुआ कि पुलिस ने दफन शव को 20 दिन बाद निकाला बाहर, किया ये काम

जशपुर के बगीचा थाने के रतबा में चिकित्सक, पुलिस और मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में मृतक धनेश्वर राम की दफन की गई लाश कब्र से खोदकर बाहर निकाली गई.

Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: June 20, 2019, 7:12 PM IST
ऐसा क्या हुआ कि पुलिस ने दफन शव को 20 दिन बाद निकाला बाहर, किया ये काम
शव के पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने अधिक शराब के सेवन को मौत का कारण बताया तो परिजनों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए हत्या की आशंका व्यक्त की.
Deepak Singh
Deepak Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: June 20, 2019, 7:12 PM IST
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में मृतक के परिजनों द्वारा हत्या की आशंका व्यक्त किये जाने के बाद मजिस्ट्रेट के आदेश पर दफन की गई लाश को 20 दिनों बाद फिर से खुदवाकर निकलवाया गया. इसके बाद पुलिस ने दोबारा उसका पोस्टमार्टम करवाया. परिजनों की शिकायत पर मजिस्ट्रेट द्वारा फिर से शव निकालकर पीएम किये जाने का आदेश दिया गया है. जिस पर बगीचा पुलिस ने तहसीलदार की उपस्थिति में दफन किये गए शव को बाहर निकलवाया.

जशपुर के बगीचा थाने के रतबा में चिकित्सक, पुलिस और मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में मृतक धनेश्वर राम की दफन की गई लाश कब्र से खोदकर बाहर निकाली गई और फिर से दो चिकित्सकों ने मिलकर शव का पीएम किया. दरअसल मृतक धनेश्वर का शव पिछले 1 जून को पेटा के करमीटोला में लावारिस हालत में मिला था. शव की पहचान रतबा निवासी धनेश्वर के रुप में की गई थी. विधिवत शव का पीएम कराकर मृतक का शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था. जिसके बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर उसे दफन कर दिया.

परिजनों ने जताई आशंका
शव के पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने अधिक शराब के सेवन को मौत का कारण बताया तो परिजनों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए हत्या की आशंका व्यक्त की. साथ मामले की शिकायत कलेक्टर और एसपी से की. जिस पर बगीचा एसडीएम ने मामले में पुनः शव खोदकर निकाले जाने का आदेश दिया. एसडीओपी पद्मश्री तंवर ने बताया कि पुनः शव निकालकर फिर से पीएम कराया जा रहा है, पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

निकल रहा था खून
परिजनों के मुताबिक शव में चोट का निशान और खून निकल रहा था, जिसके कारण उन्होंने हत्या की आशंका व्यक्त की है. तहसीलदार संजय राठौर ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर फिर से शव निकलवाया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: विधानसभा में जीत का चौका लगाने वाले अमरजीत सिंह भगत के बारे में कितना जानते हैं आप? 
Loading...


ये भी पढ़ें: कुत्ते के चक्कर में आपस में भिड़े पड़ोसी, जमकर चला लाठी-डंडा 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 20, 2019, 6:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...