लाइव टीवी

योगी आदित्यनाथ ने इशारों में कहा- 'इटली से आए हैं धर्म के सौदागर'

deepak kumar | News18 Chhattisgarh
Updated: November 15, 2018, 9:02 PM IST
योगी आदित्यनाथ ने इशारों में कहा- 'इटली से आए हैं धर्म के सौदागर'
जशपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने धर्म में मरने को श्रेष्ठ बताया और कहा कि सनातन हिंदी धर्मावलंबी किसी का मतांतरण नहीं कराता. सेवा के नाम पर सौदेबाजी नहीं करता फिर इन आदिवासियों के बीच कौन सेवा का सौदागर है, इसे पहचानने की जरूरत है.

  • Share this:
योगी आदित्यनाथ ने जशपुर व कुनकुरी विधानसभा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए विरोधियों पर जमकर निशाना साधा और स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के समर्पण को याद करते हुए उन्होंने छत्तीसगढ़ में रामराज्य की स्थापना की बात कही. स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के घरवापसी का जिक्र करते हुए उन्होंने धर्मांतरण पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कांग्रेस की आला कमान पर निशाना साधते हुए कहा कि इटली से धर्म के सौदागर आए हुए हैं. योगी ने कहा कि कुमार दिलीप सिंह जूदेव इससे लड़ने वाले थे जिन्होंने इस क्षेत्र को संभाल कर रखाया नहीं होते तो जशपुर कब का बस्तर बन चुका होता.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने धर्म में मरने को श्रेष्ठ बताया और कहा कि सनातन हिंदी धर्मावलंबी किसी का मतांतरण नहीं कराता. सेवा के नाम पर सौदेबाजी नहीं करता फिर इन आदिवासियों के बीच कौन सेवा का सौदागर है, इसे पहचानने की जरूरत है. उन्होंने ऐसा करने वालों को देश का गद्दार बताया और गरजते हुए धर्मांतरण कराने वालों पर जमकर निशाना साधा.

प्रधानमंत्री मोदी व रमन सिंह के विकास कार्यों व योजनाओं का हवाला देते हुए उन्होंने कांग्रेस शासन काल से आज की तुलना करते हुए बीजेपी सत्ता को बेहतर बताया. उन्होंने सर्वाधिक रोजगार देने वाले, किसानों के अनाज सबसे ज्यादा क्रय करने वाला राज्य छत्तीसगढ़ है. योगी ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ माता कौशल्या का मायका है और श्रीराम का ननिहाल है. यहां से राम राज्य की स्थापना के लिए गोविंद भगत जशपुर के प्रत्याशी बनाए गए हैं. यहां आदिवासियों के साथ मिलकर हम फिर से रामराज्य की स्थापना करेंगे.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव: दूसरे चरण के 72 सीटों का सियासी गणित, पार्टियों की तैयारी तेज

यह भी पढ़ें- चुनावी प्रचार में भाजपा के राम प्रेम पर कांग्रेस ने लगाए ये आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जशपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2018, 9:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर