Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh News: 12 साल के बच्चे ने 3.2 लाख रुपयों के खरीदे ऑनलाइन हथियार, दंग रह गई टीचर मां

Chhattisgarh News: 12 साल के बच्चे ने 3.2 लाख रुपयों के खरीदे ऑनलाइन हथियार, दंग रह गई टीचर मां

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

Surprising Cyber Fraud Case: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में 12 साल के बच्चे द्वारा ऑनलाइन हथियारों की खरीदी के एवज में अपनी मां के 3.2 लाख रुपये बैंक खाते से निकाल लिए गए. यह हरकत उससे अपने ऑनलाइन गेम (Online Game) का लेवल बढ़ाने के लिए की.

अधिक पढ़ें ...
    कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) जिले में साइबर ठगी (Cyber Fraud) का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक 12 साल के बच्चे द्वारा ऑनलाइन हथियारों की खरीदी (Bought Weapon) के एवज में 3.2 लाख रुपये बैंक खाते से निकाल लिए गए. बच्चे की मां, जो एक स्कूल में टीचर भी है, ने पुलिस से मामले की शिकायत की है. उन्होंने बताया कि उनके खाते से 3.2 लाख रुपये की निकासी हुई है. टीचर के 12 वर्षीय लड़के ने ऑनलाइन गेम के दौरान लेवल बढ़ाने के लिए 3.2 लाख रुपये के हथियार खरीदे हैं. इसके एवज में पैसों की कटौती की गई है. तीन महीने के अंदर लड़के ने 278 ट्रांजेक्शन किए हैं.

    पुलिस से की गई शिकायत के मुताबिक, ट्रांजेक्शन की भनक इसलिए नहीं लगी, क्योंकि पैसे कटने से पहले कोई ओटीपी नहीं मांगा गया था. पुलिस के मुताबिक महिला टीचर के बच्चे के साथ 2 अन्य बच्चे भी यही ऑनलाइन गेम खेलते थे. पुलिस को आशंका है कि उनके साथ भी इसी तरह की ठगी की गई हो.

    तीन महीने में 278 ट्रांजेक्शन
    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 25 जून को शिक्षिका ने मामले की शिकायत पुलिस से की. जांच के दौरान पता चला कि शिक्षिका के मोबाइल फोन से ही 8 मार्च से लेकर 10 जून के बीच 278 ट्रांजेक्शन हुए हैं. पुलिस ने महिला टीचर को सुझाव दिया कि इस बारे में वह अपने बच्चे से बात करें. महिला यह जानकर दंग रह गई कि बेटा एक ऑनलाइन गेम से जुड़ा हुआ था. उसमें लेवल बढ़ाने और अतिरिक्त सुविधाओं के लिए हथियार खरीदे और इसके लिए वित्तीय लेनदेन भी किया था. शिकायत मिलने के बाद से ही पुलिस ने अभिभावकों से बच्चों की ऑनलाइन गतिविधियों पर नजर रखने की अपील की है.

    Tags: Chhattisgarh news, Cyber Crime

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर