बड़ी नक्सली साजिश नाकाम, BSF जवानों ने 3 किलो का दो प्रेशर बम किया बरामद

सुरक्षा के मद्देनजर इलाके की सर्चिंग बढ़ा दी गई है.  (फाइल फोटो)
सुरक्षा के मद्देनजर इलाके की सर्चिंग बढ़ा दी गई है. (फाइल फोटो)

सुरक्षा के मद्देनजर इलाके की सर्चिंग भी तेज कर दी गई है. बेटियां थाना क्षेत्र का ये पूरा मामला है.

  • Share this:
कांकेर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (kanker) जिले में जवानों ने एक बड़ी नक्सली (Naxalite) साजिश को नाकाम करने में सफलता हासिल की है. जवानों ने सर्चिंग के बाद नक्सलियों का लगाया प्रेशर बम बरामद कर लिया है. कहा जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचे के लिए बम प्लांट किया था. नक्सली एक बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे. फिलहाल जवानों ने बम को मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया है. सुरक्षा के मद्देनजर इलाके की सर्चिंग भी तेज कर दी गई है. बेटियां थाना क्षेत्र का ये पूरा मामला है.

जवानों को नुकसान पहुंचाने चाहते थे नक्सली

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह बीएसएफ (BSF) 121वीं बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे. इस दौरान जवान को आकमेटा नाले के पास एक सड़क के किनारे 3-3 किलो का 2 प्रेशर कुकर बम बरामद किया है. मालूम हो कि इस इलाके में सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा था. इस वजह से जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे थे. इसी दौरान जवानों को नक्सलियों का लगाया बम मिला है.



रिमोर्ट कंट्रोल से ऑपरेट होता है बम
बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जब बम प्लांट किया था वो फुल ऑटोमेटिक रिमोट कंट्रोल ऑपरेटड था. मालूम हो कि नक्सलियों ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया है. दहशत फैलाने के लिए नक्सली कई इलाकों में अलग-अलग वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. गौरतलब हो कि गुरुवार को भी नक्सलियों ने बीजापुर में 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. तो वहीं शुक्रवार को सुकमा-बीजापुर की सीमा पर भी नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी थी, जिसमें दो जवान घायल हो गए थे. लगातार ऐसी वारदातों को अंजाम देकर नक्सली दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

 

मीसाबंदी की विधवा को मिलेगा आधा पेंशन, हाईकोर्ट का फैसला 

 

रेप के आरोपी ओपी गुप्ता के नाम होटल और रिसॉर्ट, अवैध प्रॉपर्टी के जांच की मांग

 

 16 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में रहेगा रेप का आरोपी ओपी गुप्ता, फास्ट ट्रैक कोर्ट का फैसला  

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज