होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /नक्‍सल हिंसा: बीजापुर में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, कांकेर में आईईडी ब्लास्ट में दो जवान घायल

नक्‍सल हिंसा: बीजापुर में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, कांकेर में आईईडी ब्लास्ट में दो जवान घायल

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर के कमकानार में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इसमें एक नक्सली का शव सुरक ...अधिक पढ़ें

    छत्तीसगढ़ में चुनावी समर में सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल हिंसा पर शुक्रवार को एक बड़ी सफलता मिली है. बीजापुर के कमकानार में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इसमें एक नक्सली का शव सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद कर लिया है. सुरक्षा बल के जवानों ने मौके से मारे गए एक नक्सली का शव बरामद कर लिया है. कांकेर में भी आज नक्सल वारदातों को अंजाम दिया गया है.

    छत्तीसगढ़ नक्सल आॅपरेशन के डीआईजी सुंदराज पी ने घटना की पुष्टि की है. आज सुबह डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों को बड़ा नुकसान होना बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में कई नक्सली घायल हुए हैं. क्षेत्र में सर्चिंग अभियान जारी है. सर्चिंग के लिए निकली टीम के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. चुनावी साल में नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल के जवान कवायद कर रहे हैं. बीते 27 अक्‍टूबर को बीजापुर में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था. इसमें सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए थे.

    ये भी पढ़ें: Exclusive: ‘लोकतांत्रिक चुनाव तब होगा, जब आदिवासी खुशी से वोट डालेंगे’

    इसके अलावा शुक्रवार की सुबह कांकेर के कोयलीबेड़ा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. इसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए हैं. घायल जवानों का बीएसएफ कैंप में इलाज किया जा रहा है. दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. कांकेर में ही आज सुरक्षा बल के जवानों ने एक अन्य स्थान से तीन कूकर बम बरामद किया.

    ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: वे 45 मिनट...जब हर पल थी मौत, नक्सली हमले में बचे DD के पत्रकारों की जुबानी!

    -दंतेवाड़ा हमला: नक्सलियों ने मांगी माफी, कहा-हमें 'मीडिया के होने की नहीं थी जानकारी'

    Tags: Bijapur news, Chhattisgarh Assembly Election 2018, Chhattisgarh news, Naxal violence

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें