लाइव टीवी

कांकेर के एक गांव से 81 परिवारों का बहिष्कार, एसपी से शिकायत
Kanker News in Hindi

Jiwanand Haldar | News18 Chhattisgarh
Updated: January 9, 2020, 2:07 PM IST
कांकेर के एक गांव से 81 परिवारों का बहिष्कार, एसपी से शिकायत
शिकायत करने एसपी कार्यालय पहुंचे बहिष्कृत लोग.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (Kanker) जिले में एक गांव से 81 परिवारों का बहिष्कार (Boycott) कर दिया गया है.

  • Share this:
कांकेर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (Kanker) जिले में एक गांव से 81 परिवारों का बहिष्कार (Boycott) कर दिया गया है. बहिष्कृत परिवार के लोगों ने कांकेर (Kanker) के पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Police) कार्यालय पहुंचे और शिकायत की. गांव में देव देवी को लेकर आदिवासी (Tribal) समुदाय के लोगों के बीच आपसी विवाद के बाद गांव के कुछ दबंगों ने 81 परिवारों का बहिष्कार कर दिया गया. इन बहिष्कृत लोगों को गाव में किसी तरह से कोई मदद नहीं मिलने का आरोप लगाया जा रहा है.

कांकेर पुलिस (Kanker Police) से की गई शिकायत में बताया गया है कि बहिष्कार किये गये लोगों की लड़का या लड़की की शादी में अड़चन पैदा कर रहे हैं. पुलिस अधीक्षक कार्यलय पहुंचे बहिष्कृत (Boycott) लोगों का कहना है ये लोग प्राचीन काल से शीतला माता का पूजा करते हैं. इसीलिए गांव के कुछ लोग नाराज हैं. वे मंदिर में पूजा करने से मना कर रहे हैं.

लगाई न्याय की गुहार
बहिष्कृत परिवार के सुख चंद, मंजू बाई व अन्य ने बताया कि दबंगों ने मिलकर गांव से उनका बहिष्कार किया है. गांव के लोगों से उनका संपर्क तोड़ दिया गया है. कोई भी मदद या लेन देन गांव के लोग उनसे नहीं कर रहे हैं. इस तरह बहिष्कार किए जाने से परेशान होकर ही एसपी से मामले में शिकायत की गई है और न्याय दिलाने की गुहार भी लगाई गई है. मामले में शिकायत के बाद कांकेर पुलिस ने जांच के आश्वासन दिए हैं. पूछताछ के बाद मामले में उचित कार्रवाई की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें:
बजट सत्र के बाद किसानों को धान का बोनस देगी छत्तीसगढ़ सरकार, सीधे खातों में जमा होगी राशि 

रेप के आरोप में पूर्व सीएम डॉ. रमन का पीएस ओपी गुप्ता गिरफ्तार, BJP ने बताया निजी मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कांकेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 2:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर