छत्तीसगढ़: पुलिस ने 5 अर्बन नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया, MP और UP से जुड़े तार
Kanker News in Hindi

छत्तीसगढ़: पुलिस ने 5 अर्बन नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया, MP और UP से जुड़े तार
कांकेर पुलिस ने कार्रवाई की है.

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पुलिस ने अर्बन नक्सल कनेक्शन के 5 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है.

  • Share this:
कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पुलिस ने अर्बन नक्सल कनेक्शन के 5 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि जिले के अंदरूनी इलाकों में सड़क निर्माण के दौरान  नक्सलियों के लिए सामान सफाई करने वाले 2 ठेकेदार समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. ये आरोपी राजनांदगाव के साथ उत्तरप्रदेश व मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. आरोपियों के पास से 2 कार और 10 नग मोबाइल फोन जब्त किया गया है.

बता दें कि बीते 24 मार्च को थाना सिकसोड़ अंतर्गत वाहन की चेकिंग के दौरान  नक्सली वर्दी, वॉकीटाकी, इलेक्ट्रिक वायर अन्य सामग्रियां समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. इसमें पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के आधार पर कांकेर पुलिस अधीक्षक ने एक एसआईटी टीम की गठन कर जांच शुरू की. इसमें राजनांदगाव से ठेकेदार अजय जैन, कोमल प्रसाद वर्मा, रोहित नाग कोयलीबेडा, सुशिल शर्मा बिहारगढ़, उत्तर प्रदेश, सुरेश लालबर्रा बालाघाट को मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया गया है.

इस तरह करते थे सप्लाई
पुलिस ने बताया कि ये सभी आरोपी इंजीनियर लैंडमार्क कम्पनी बिलासपुर के निशांत जैन व वरुण जैन से पीएमजीएसवाय के तहत अंतागढ़ सिकसोड़ व कोयलीबेड़ा क्षेत्र में सड़क निर्माण का काम लिया गया था. अंदुरुनी इलाकों में कार्य करने के दौरान इन सभी आरोपियों का संपर्क नक्सलियों से हो गया, जिसके बाद वर्दी, जूता, मैनपैक सेट, नगदी रुपये व अन्य सामग्रियां बीते दो सालों से पहुंचाया जाता रहा है. कांकेर पुलिस अधीक्षक एम आर अहिरे ने कहा कि इन सभी आरोपियों का नक्सली कमांडर सरिता राजुसलाम जैसे कई नक्सलियों से संपर्क रहे.
ये भी पढ़ें:


Facebook में फेक एकाउंट बनाकर डाल दिया युवती का नंबर, अश्लील मैसेज देख छात्रा के उड़े होश!

छत्तीसगढ़: मनरेगा पर निर्भर हैं साढ़े 31 लाख परिवार, अब मजदूरी में पैसे की जगह राशन देने का प्लान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading