लाइव टीवी

नगरीय निकाय चुनाव: कांकेर में 19 बागियों को बीजेपी ने किया बाहर, इनको कारण बताओ नोटिस
Kanker News in Hindi

Jiwanand Haldar | News18 Chhattisgarh
Updated: December 19, 2019, 11:45 AM IST
नगरीय निकाय चुनाव: कांकेर में 19 बागियों को बीजेपी ने किया बाहर, इनको कारण बताओ नोटिस
छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय का चुनावी शोरगुल गुरुवार को थम जाएगा.

कांकेर (Kanker) में नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में बगावत कर रहे 19 कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को बीजेपी (BJP) ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

  • Share this:
कांकेर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नगरीय निकाय का चुनावी शोरगुल गुरुवार को थम जाएगा. चुनाव (Election) में जीत के लिए प्रत्याशियों के साथ ही राजनीतिक दल भी तमाम गुणा गणित लगा रहे हैं. रणनीति बनाकर निर्णय लिए जा रहे हैं. इसके तहत ही बीजेपी (BJP) ने पार्टी के बागियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है. इसके तहत कई कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को पार्टी से बाहर कर दिया गया है. इसके अलावा कई लोगों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है.

कांकेर (Kanker) में नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में बगावत कर रहे 19 कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को बीजेपी (BJP) ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी (Vikram Usendi) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इनको 6 वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया है. वहीं कांकेर बीजेपी (Kanker BJP) जिला मोर्चा के महामंत्री को संगठन ने कारण बताओ नोटिस थमा दिया है. चुनाव में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के विरुद्ध बागी प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया है. बताया जा रहा है कि प्रदेशभर में 50 से ज्यादा ऐसे लोगों पर कार्रवाई बीजेपी ने की है.

वोटिंग से ऐन पहले कार्रवाई
बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने नगर पालिका कांकेर व नगर पंचायत अंतागढ़, भानूप्रतापपुर तथा पखांजूर के चुनाव मैदान में बागी प्रत्यासी के रूप उतरे 19 भाजपाइयों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया है. चुनाव में वोटिंग के दो दिन पूर्व हुई इस कारवाई से बागी प्रत्यासी अपनी साख बचाने में कितना सफल होंगे यह तो चुनाव परिणाम के बाद ही पता चलेगा. वहीं प्रदेश संगठन मंत्री ने गंभीर अनुशासनहीनता का आरोप लगते हुए बीजेपी जिला मोर्चा के महामंत्री आलोक ठाकुर को भी कारण बताओ नोटिस थमाया है.



ये भी पढ़ें:


छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: बालोद के वो वार्ड, जहां कोई नहीं लेता चुनाव में हिस्सा, बताते हैं ये वजह 

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: महापौर बनने पार्षदी की जंग लड़ रहे दिग्गज 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कांकेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 11:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading