अटल विकास यात्रा में शामिल सीएम ने की करोड़ों के विकास कार्यों की घोषणा

विकास यात्रा के दूसरे चरण जो अब अटल विकास यात्रा निकाली जा रही है उसमें प्रदेश मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में आयोजित सभा में शामिल हुए.अटल विकास यात्रा के दौरान सीएम डॉ. रमन सिंह ने जिले के विकास के लिए करोड़ों के विकास कार्यों की भूमि पूजन व लोकार्पण किया.

Jiwanand Haldar | News18 Chhattisgarh
Updated: September 15, 2018, 10:23 PM IST
अटल विकास यात्रा में शामिल सीएम ने की करोड़ों के विकास कार्यों की घोषणा
अटल विकास यात्रा के दौरान महिलाओं को अॉटो की चाबी सौंपते सीएम
Jiwanand Haldar
Jiwanand Haldar | News18 Chhattisgarh
Updated: September 15, 2018, 10:23 PM IST
विकास यात्रा के दूसरे चरण जो अब अटल विकास यात्रा निकाली जा रही है उसमें प्रदेश मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में आयोजित सभा में शामिल हुए.अटल विकास यात्रा के दौरान सीएम डॉ. रमन सिंह ने जिले के विकास के लिए करोड़ों के विकास कार्यों की भूमि पूजन व लोकार्पण किया. सीएम ने विकास यात्रा के दौरान जिले में कुल 169 करोड़ 91 लाख 29 हजार रूपये की लागत के विकास कार्यों के भूमि पूजन व लोकार्पण किए.

मुख्यमंत्री ने सभा में पहुंचे तमाम लोगों का अभिवादन करते हुए विकास कार्यों की घोषणा करते हुए कहा कि अब छत्तीसगढ़ बदल रहा है. जो आज लोगों को कम दाम में अनाज,50 हजार रुपये तक की स्मार्ट कार्ड से निःशुल्क चिकित्सा,किसानों को कृषि कार्य करने के लिए कृषि उपकरण मिल रहे हैं, उसी विकास का हिस्सा हैं, उन्होंने कहा कि बसे बड़ी बात यह है कि किसानों को तेंदू पत्ता  बोनस  के साथ समर्थन
मूल्य में धान खरीदी पर 200 रुपये के साथ 2050 रुपये बोनस दिया जाएगा.

जिले में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री की ओर से ई-रिक्शा दिया गया.वहीं पखांजूर में 132 केवी बिजली की सब स्टेशन  को 20 सितम्बर तक शुरू कर दिया जाएगा.सीएम ने बताया कि भानुप्रतापपुर के पुराने तालाब  की सौन्दर्यकरण के लिए 50 लाख की रकम स्वीकृत की गई है. उन्होंने कहा ..कांग्रेस जो 50 साल में नहीं कर पाई भाजपा ने कर दिखाया कि विकास कैसे किया जाता है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर