लाइव टीवी

नक्सलियों का सहारा लेकर कांग्रेस ने जीता दंतेवाड़ा उपचुनाव: BJP

Jiwanand Haldar | News18 Chhattisgarh
Updated: September 29, 2019, 9:21 PM IST
नक्सलियों का सहारा लेकर कांग्रेस ने जीता दंतेवाड़ा उपचुनाव: BJP
पूर्व सीएम रमन सिंह के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर में बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कांग्रेस (Congress) पर बड़ा आरोप लगाया है.

  • Share this:
कांकेर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर में बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कांग्रेस (Congress) पर बड़ा आरोप लगाया है. विक्रम ​उसेंडी (Vikram Usendi) ने कहा कि दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By-Election) में कांग्रेस ने नक्सलियों (Naxalite) का सहारा लेकर जीत हासिल की है. दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के अंदरूनी इलाकों में वोटिंग (Voting) प्रतिशत ज्यादा होने का यही कारण है. नक्सलियों की मदद से कांग्रेस ने दंतेवाड़ा उपचुनाव को जीता है. इसके अलावा प्रशासन की भी कांग्रेस को मदद मिली. बीजेपी को अंदरूनी इलाकों में प्रचार करने के लिए जाने ही नहीं दिया गया.

बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि दंतेवाड़ा कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के रिश्तेदार हैं. सीएम का रिश्तेदार होने के चलते चुनाव में कांग्रेस को उन्होंने कांग्रेस को सहयोग किया. जगदलपुर प्रवास से पहले कांकेर के सर्किट हाउस में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने मीडिया से चर्चा में कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए. हालांकि दंतेवाड़ा में कांंग्रेस की जीत पर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने बधाई दी थी. कांग्रेस ने इसे बीजेपी की निराशा बताया है. बता दें कि दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा ने बीजेपी प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी को 11 हजार से अधिक वोटों से हराया था.

केन्द्रीय राज्यमंत्री भी लगा चुकी हैं आरोप
बता दें कि 27 सितंबर को दंतेवाड़ा उपचुनाव के परिणाम आने के बाद केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने बिलासपुर में मीडिया से चर्चा की थी. इस दौरान उन्होंने बीजेपी की हार पर कहा कि लोकतंत्र की हार हुई है और नक्सलियों की जीत हुई है. कांग्रेस को नक्सलियों का समर्थन मिला, जिसके चलते कांग्रेस प्रत्याशी को जीत मिली है. केन्द्रीय मंत्री के इस बयान के ​बाद आरोप प्रत्यारोप का दौर चला.

..तो सबूत देना चाहिए
दंतेवाड़ा उपचुनाव को लेकर बीजेपी के आरोप पर कांग्रेस की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता विकास तिवारी का कहना है कि बीजेपी द्वारा लगाया गया आरोप हास्यपद है. बीजेपी हार की हताशा और निराशा में इस तरह की बयानबाजी कर रही है. देवती कर्मा की जीत पर सवाल खड़ा कर बीजेपी लोकतंत्र को ही चुनौती दे रही है. आगामी चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में भी बीजेपी ने अपनी हार को भांप लिया है. इसलिए ही इस तरह की बयानबाजी की जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कांकेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 9:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...