22 दिनों से हड़ताल पर रसोइया संघ, नहीं पूरी हुई अब तक कोई मांग
Kanker News in Hindi

22 दिनों से हड़ताल पर रसोइया संघ, नहीं पूरी हुई अब तक कोई मांग
22 दिनों से हड़ताल पर हैं रसोइया संघ

कांकेर जिले में पिछले 22 दिनों से खुले आसमान के नीचे रात बिता रहे रसोइया संघ की मांग अब तक पूरी नहीं हुई है. बता दें कि अपनी 7 सूत्री मांगों को लेकर जिले के सभी रसोइया हड़ताल पर हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पिछले 22 दिनों से खुले आसमान के नीचे रात बिता रहे रसोइया संघ की मांग अब तक पूरी नहीं हुई है. बता दें कि अपनी 7 सूत्री मांगों को लेकर जिले के सभी रसोइया हड़ताल पर हैं. वहीं इस दौरान रसोइयों के हड़ताल पर चले जाने के कारण जिले में स्कूली बच्चों को मध्यान्ह भोजन नहीं मिल पा रहा है.

वहीं इतने लंबे समय से हड़ताल पर रहने के बावजूद अब तक उनकी मांगों को सुनने वाला कोई नजर नहीं आ रहा है. मामले में रसोइया संघ के अध्यक्ष सुरेश कुमार का कहना है कि रसोइया अपनी मानदेय 40 रुपए प्रति दिन से बढ़ाकर 255 रुपए प्रति दिन के हिसाब से करने  के लिए शासन से मांग कर रहे हैं. इसे लेकर आज उनका 22वां दिन हड़ताल जारी है. बावजूद इसके हड़ताल का अब तक कोई नतीजा सामने नहीं आ रहा है.

लिहाजा, रसोइया संघ ने बीती रात को भी अपनी हड़ताल जारी रखते हुए अंधेरे में लकड़ी की सीकड़ी जलाकर धरने पर बैठे रहे. रसोइया संघ के कार्यकर्ताओं का कहना है मांग पूरी नहीं होने पर वे आगे भूख हड़ताल करेंगे.



बहरहाल, अब देखना होगा कि इन रसोइयों की मांग कब तक सरकार पूरी कर पाती है या यूं ही रसोइया रतजगा करते नजर आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading