इस अंतरराज्यीय बस स्टैंड में गंदगी का अंबार, लोगों को हो रही परेशानी
Kanker News in Hindi

इस अंतरराज्यीय बस स्टैंड में गंदगी का अंबार, लोगों को हो रही परेशानी
बस स्टैंड में गंदगी का अंबार, लोगों को हो रही परेशानी

कांकेर जिले में इस समय नगर पालिका परिषद में अव्यवस्था का आलम है. स्थिति इस कदर बद से बदतर होती जा रही है कि यहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में इस समय नगर पालिका परिषद में अव्यवस्था का आलम है. स्थिति इस कदर बद से बदतर होती जा रही है कि यहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि यहां सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. इतना ही नहीं करोड़ों रुपए की लागत से बने अंतर राज्य बस स्टैंड में कोई सुविधा नजर नहीं आ रही है.

मामले में मुसाफिरों की मानें तो इस अंतर राज्य बस स्टैंड पर स्वच्छता के नाम पर कुछ भी नहीं है. उनका कहना है कि चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है, जिससे यहां आने वाले मुसाफिरों को खड़े होने में काफी परेशानी होती है. साथ ही यहां मुसाफिरों के लिए इस भीषण गर्मी में पीने के लिए शुद्ध पानी की व्यवस्था तक नहीं है. लोग या तो घर से पानी लेकर चलते हैं या फिर यहां आने के बाद उन्हें पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है.

आपको बता दें कि कांकेर को लोग बस्तर के प्रवेश द्वार के नाम से भी जानते हैं. यही वजह है कि इस बस स्टैंड से दूर दूर तक लोग सफर करने के लिए आते हैं. इस बीच यहां फैली अव्यवस्था का आलम यह है कि लोगों को यहां कुछ भी सुविधा नहीं मिल पा रही है.



यहां आए अन्य मुसाफिरों का कहना है कि उन्हें यहां पीने के पानी के लिए 20 रुपए खर्च कर 1 लीटर की बोतल खरीदनी पड़ती है. हालांकि यहां पानी के लिए एक वाटर कूलर तो लगा दिया गया है, लेकिन वो भी वर्षों से खराब पड़ा हुआ है.
वहीं इस संबंध में नगर पालिका परिषद के अधिकारियों ने अब तक कोई सुध तक लेना जरूरी नहीं समझा है.

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज