आज भी इस गांव के लोग फ्लोराइड युक्त पानी पीने को हैं मजबूर
Kanker News in Hindi

आज भी इस गांव के लोग फ्लोराइड युक्त पानी पीने को हैं मजबूर
गर्मी आने से पहले ही शुरू हो गई पानी की किल्लत

कांकेर जिले में सरकार की 'नल जल योजना' अब धीरे धीरे दम तोड़ती नजर आ रही है. यहां अभी से ही लोग पीने के पानी के लिए तरसने लगे हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सरकार की 'नल जल योजना' अब धीरे धीरे दम तोड़ती नजर आ रही है. यहां अभी से ही लोग पीने के पानी के लिए तरसने लगे हैं. वहीं पानी की किल्लत होने से मजबूरन लोग यहां लाल पानी यानि फ्लोराइड युक्त पानी पीकर खुद को बीमार कर रहे हैं.

वहीं पीएचई विभाग की मानें तो ऑफिस के रिकॉर्ड में 'नल जल योजना' जिले में पूरी कर ली गई है. हालांकि धरातल की अगर बात की जाए तो यहां कुछ नजर नहीं आ रहा है. पाइप लाइन तो बिछा दी गई है, लेकिन वर्षों बित जाने के बाद भी उस नल से लोगों को आज तक पीने का साफ पानी नहीं मिल सका है.

आपको बता दें कि इनमें से एक गांव डूमरपानी में लोग शुद्ध पानी पीने के लिए तरस गए हैं. वहीं फ्लोराइड युक्त पानी पीने से बीमार भी हो रहे हैं. इस संबंध में गांव के लोगों का कहना है कि वर्षों पहले पीएचई विभाग ने 'नल जल योजना' के तहत पाइप लाइन तो बिछा दी, लेकिन उस नल से आज तक पानी की एक बूंद लोगों को नसीब नहीं हुई है.



वहीं मामले में पीएचई विभाग के कार्यपालन अधिकारी एस. आर. सोनखुसरे के मुताबिक जिले में जिले में 'नल जल योजना' सुचारू रूप से चल रहा है.
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज