कांकेर के बालिका सरंक्षण गृह से फरार हो रही हैं बच्चियां, जांच शुरू
Kanker News in Hindi

कांकेर के बालिका सरंक्षण गृह से फरार हो रही हैं बच्चियां, जांच शुरू
Demo Pic.

छत्तीसगढ़ के कांकेर में स्थित बालिका संरक्षण गृह से बच्चियों के फरार होने का सिलसिला जारी है. पिछले वर्ष 2017 में भी दो बच्चियां गायब हो गई थीं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कांकेर में स्थित बालिका संरक्षण गृह से बच्चियों के फरार होने का सिलसिला जारी है. पिछले वर्ष 2017 में दो बच्चियां गायब हो गई थीं. इसके बाद हाल ही में एक 14 साल की बच्ची मेडिकल चेकप के दौरान फरार हो गई. इससे संस्था की कार्य शैली पर अब सवाल उठने लगे हैं. सवाल उठ रहे हैं कि क्या बालिकाओं से काउंसिलिंग में कोई कमी रह गई, जिसकी बजह से अक्सर बालगृह से बच्चियां फरार हो रही हैं. मामले की जांच की जा रही है.

कांकेर में तृप्ति समाज सेवी संस्था द्वारा संचालित बाल संरक्षण गृह का संचालन किया जा रहा है. अफरा-तफरी उस समय मची जब बाल संरक्षण गृह से एक 14 साल की बच्ची को मेडिकल कराने जिला अस्पताल में लाया गया. मिली जानकारी के मुताबिक जब डॉक्टर द्वारा खून की जांच की जा रही थी, इसी दौरान बच्ची ने हाथ छुड़ा कर अस्पताल से भाग गई. अस्पताल में भीड़ भाड़ के चलते उसे नहीं पकड़ पाए और वो भाग गई.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव: BJP ने की कांग्रेस के इस दिग्गज नेता की हार की 'भविष्यवाणी'



संस्था के लोगों द्वारा खोजबीन के बाद भी बच्ची नहीं मिली. आखिर कोतवाली थाने में बच्ची की गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज करा दी गई. पुलिस के अनुसार बच्ची की खोजबीन जारी है. बच्ची के परिजनों को भी मामले की सूचना दी गई है. बाल विकाश अधिकारी रीना लारिया का कहना है कि बाल संरक्षण गृह में सुरक्षा की उचित व्यवस्था है, लेकिन अब सवाल ये है कि अबतक फरार हुई बच्चियों का कोई सुराग क्यों नहीं मिल सका है.
ये भी पढ़ें: यहां दांव पर गृहमंत्री की साख, क्या रामसेवक पैकरा को मिलेगी तीसरी जीत?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज