प्रेमिका से मिलने का विरोध करने पर पति ने पत्नी को लगाई बेड़ियां
Kanker News in Hindi

प्रेमिका से मिलने का विरोध करने पर पति ने पत्नी को लगाई बेड़ियां
महिला को उसके पति ने ही घर में बेड़ियों से बांधकर एक साल तक रखा.

कांकरे के चारामा समीप ग्राम कसावाही में एक महिला को उसके पति ने ही घर में बेड़ियों से बांधकर एक साल तक रखा था और उसे प्रताड़ित कर रहा था.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में घरेलू हिंसा का एक मामला सामने आया है. कांकरे के चारामा समीप ग्राम कसावाही में एक महिला को उसके पति ने ही घर में बेड़ियों से बांधकर एक साल तक रखा था और उसे प्रताड़ित कर रहा था. महिलाओं के हित में काम करने वाले संगठनों को जब इसकी जानकारी हुई तो पुलिस की मदद से महिला को मुक्त कराया गया. मामले की शिकायत भी पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है.

चारामा क्षेत्र के ग्राम कासावाही निवासी एक विवाहित महिला को उसके पति ने घर पर ही बंधक बनाकर रखा था और उसे प्रताड़ित कर रहा था. स्थिति यह थी कि मालती के पैरों में बेड़ियां डालकर रखी जाती थी। हफ्ते भर पहले इसकी जानकारी महिला मानव रक्षक अभियान की समन्वयिका पूर्णिमा साहू और कांकेर की स्वयं सेविका याचना सिंहसार को मिली. इस पर सिंहसार ने पुलिस निरीक्षक अमर सिंह कोमरे और परिवार परामर्श केंद्र का सहयोग लेते हुए महिला के घर ग्राम कासावाही पहुंचकर महिला को उसके पति की यातना से मुक्त करवाया. साथ ही चारामा थाने में मामले की शिकायत भी दर्ज कराई गई है.

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित स्वाधार संस्था की काउंसलर प्रीति सिन्हा के मुताबिक उनकी संस्था महिलाओं को संरक्षण देने का कार्य करते हैं. इसके प्रचार प्रसार का कार्य किया जाता है. प्रचार प्रसार के दौरान ही सीवी डेवल्पमेंट संस्था की पूर्णिमा साहू व याचना सिंहसार के माध्यम से जानकारी मिली कि कसावाही गांव की महिला को पिछले एक वर्ष से बंधक बनाकर प्रताड़ित किया जा रहा है. इस संबंध में महिला के मायके पक्ष से संपर्क किया गया तो उन्होंने इस बात की पुष्टी की. इसके बाद चारामा थाना में संपर्क किया गया.



चारामा थाना, परिवार परामर्श केन्द्र, स्वाधार व सीवी डेवल्पमेंट के सदस्यों की संयुक्त टीम ग्राम कासावाही पहुंची. यहां पाया गया कि महिला को लोहे की जंजीर से पैरों को बांधकर ताला लगाकर रखा गया था. महिला ने पूछताछ में बतया कि खाना सही नहीं दिया जाता और उसके साथ मारपीट की जाती है. महिला को छुड़ाकर पुलिस थाना चारामा लाया गया। जिसके बाद उसे चारामा अस्पताल में उपचार कराया गया. बताया जा रहा है प्रेमिका से मिलने से मना करने पर आरोपी पति ने अपने पत्नी को बेड़ियों में बांधकर रख दिया था.
ये भी पढ़ें: रायपुर: 9 में से 6 विधानसभा में कांग्रेसी विधायक, फिर भी लोकसभा में मिली करारी हार 
ये भी पढ़ें: जीत के बाद अब छत्तीसगढ़ से कौन सा चेहरा होगा 'टीम मोदी' में शामिल?

ये भी पढ़ें: CM भूपेश और मंत्री टीएस सिंहदेव के गढ़ में BJP प्रत्याशियों की बड़ी जीत  
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading