कांकेर में सरपंच पति पर भ्रष्टाचार और दबंगई के आरोप में लामबंद हुए ग्रामीण
Kanker News in Hindi

कांकेर में सरपंच पति पर भ्रष्टाचार और दबंगई के आरोप में लामबंद हुए ग्रामीण
सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ के कांकेर में पंचायत में सरपंच पति पर दबंगई का आरोप लगाते हुए ग्रामीण लामबंद हो गए हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कांकेर में पंचायत में सरपंच पति पर दबंगई का आरोप लगाते हुए ग्रामीण लामबंद हो गए हैं. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि कि सरपंच द्वारा करोड़ों रुपये का घपला किया गया है. मामले में जननद सीईओ से शिकायत भी की गई है. शिकायत पर सीईओ ने जांच दल भी बनाया है, लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि स्थानीय जांच दल पर उन्हें भरोसा नहीं है.

कांकेर के कोयलीबेड़ा ब्लॉक के पखांजूर इलाके के द्वारिकापुरी पंचायत का मामला है. इस पंचायत के सरपंच पति भजन विश्वास पर दबंगई का आरोप ग्रामीणों ने लगाए हैं. ग्रामीण श्यामलाल राय का कहना है कि पत्नी के सरपंच होने का फायदा उठा कर ​बगैर काम किए ही भजन विश्वास ग्रामीणों की राशि हजम करने में लगा है.

ग्रामीणों का आरोप है कि अब तक गाव के किसी भी पात्र व्यक्ति का जॉब कार्ड नहीं बना है. इसके अलावा डबरी निर्माण, बकरी शेड निर्माण, भूमि समतलीकरण, शौचालय निर्माण सहित अन्य कार्यों में भी जमकर भ्रष्टाचार किया गया है. ग्रामीण सुब्रत मांझी व सुजीत मिस्त्री का आरोप है कि गांव में ऐसे भी लोग हैं, जिनके नाम से डबरी निर्माण का पैसा आया, लेकिन उन हितग्राहियों को उसकी राशि नहीं मिली.



मामले में जांच अधिकारी एसके सिंधे का कहना है कि शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट तैयार होने के बाद सीईओ को सौंप दी जाएगी. उसके बाद नियमानुसार मामले में कार्रवाई की जाएगी. सिंधे का कहना है कि ग्रामीणों की शिकायत पर गंभीरता से जांच की जा रही है.
ये भी पढ़ें: प्रदेश में शराबबंदी को लेकर महिला विकास कल्याण संस्थान ने निकाली शराब की अर्थी  

ये भी देखें:- VIDEO: महासमुंद के मां चंडी मंदिर से लाखों की चोरी

ये भी पढ़ें:- महासमुंद गोली कांड के तीन आरोपी गिरफ्तार, बिहार से खरीदी थी पिस्टल 

ये भी पढ़ें: भाजपा ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, हारे नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज