कांकेर: रेल पटरी पर धरना दे रहे 150 किसान गिरफ्तार
Kanker News in Hindi

कांकेर: रेल पटरी पर धरना दे रहे 150 किसान गिरफ्तार
धरना देते किसानों को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस.

छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार की सुबह प्रशासन की मौजदगी में पुलिस ने रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे किसानों पर कार्रवाई की.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार की सुबह प्रशासन की मौजदगी में पुलिस ने रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे किसानों पर कार्रवाई की. रावघाट परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के बदले किसान नौकरी की मांग कर रहे हैं. इसी मांग को लेकर किसान पिछले दो सप्ताह से रेलवे ट्रैक पर ही धरने पर बैठ गए थे. किसानों की गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शन स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद हैं.

कांकेर के भानुप्रतापुर थाना क्षेत्र में हो रहे धरना प्रदर्शन को लेकर प्रशासन ने कई बार समझाइस दी. किसानों से कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों ने चर्चा की कोशिश की, लेकिन किसान अपनी मांग पर अडिग थे. इसके बाद आज सुबह प्रशासन ने दल बल के साथ किसानों को गिरफ्तार किया. मिली जानकारी के अुनसार करीब 150 किसानों को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि रावघाट प्रोजेक्ट के लिए रावघाट तक रेलवे लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है. इस लाइन पर अब ट्रेन चलाकर ट्रायल करना है. रेल पटरी पर ही धरना दे रहे किसानों के चलते रेलवे ट्रायल नहीं कर पा रहा था. इसको लेकर ही प्रशासन की समझाइश के बावजूद कोई नतीजा नहीं निकलने पर आज प्रदर्शनकारियों की अस्थाई गिरफ्तारी की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading