मां ने की अपने ही बेटे की हत्या, मर्डर को सुसाइड बताने शव को फांसी से लटकाया
Kanker News in Hindi

मां ने की अपने ही बेटे की हत्या, मर्डर को सुसाइड बताने शव को फांसी से लटकाया
पुलिस ने आरोपी मां और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. (सांकेतिक चित्र)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) संभाग के कांकेर जिले में एक मां पर अपने ही बेटे की हत्या (Murder) का आरोप लगा है. पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए मर्डर के बाद खुदकुशी की साजिश रची.

  • Share this:
कांकेर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) संभाग के कांकेर जिले के सिटी कोतवाली कांकेर थाने में एक मां पर अपने ही बेटे की हत्या (Murder) के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस का दावा है कि मां ने अपने बेटे की शराब पीने और लड़ाई-झगड़ा करने की आदत से परेशान होकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए थाने में अपने बेटे की खुदकुशी करने की जानकारी दी. पुलिस का दावा है कि जांच करने के बाद महिला समेत जुर्म में सहयोग करने वालों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

कांकेर पुलिस के अनुसार मृतक युवक जितेंद्र निषाद उम्र 18 वर्ष बड़ेपारा व्यासकोगेरा का रहने वाला था. बीते 11 जून को ग्राम व्यासकोगेरा का साप्ताहिक बाजार था. उसी दिन मृतक के घर में उसके कुछ रिश्तेदार आए हुए थे. जितेंद्र अपने चचेरे भाई धर्मेंद्र निषाद और पड़ोसी दिलीप नेताम के साथ शराब पीकर घर लौटा. शराब के नशे में जितेंद्र और धर्मेंद्र के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई. बहस झगड़े में बदल गई. तब धर्मेंद्र की मां आरोपी शारदा निषाद ने बीच बचाव की कोशिश की. नशे में धुत मृतक जितेंद्र बीच-बचाव करने आई अपनी मां शारदा निषाद से गाली-गलौज करने लगा.

इसके बाद वारदात



बताया जा रहा है कि आरोपी शारदा, धर्मेंद्र निषाद और दिलीप सिंह नेताम गुस्से में आकर एकजुट हो गए और जितेंद्र को पीटने लगे. जब जितेंद्र अधमरा हो गया तब तीनों ने अपने बचाव के लिए मृतक का गला दबाकर उसे फांसी पर लटका दिया और पुलिस थाने में फोन कर जितेंद्र की खुदकुशी करने की जानकारी दी. सूचना मिलते ही कांकेर सिटी कोतवाली की टीम घटना स्थल पर पहुंची और जांच में जुट गई.
घटनास्थल का मुआयना करते समय ही पुलिस को हत्या की शंका हो गई थी. पुलिस ने शव को उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा, जिसमें मृतक जितेंद्र निषाद की गला दबाने से मौत होने की पुष्टि हुई. पुलिस ने तत्काल हत्या का मामला दर्ज कर जितेंद्र की मां शारदा से कड़ी पूछताछ की, जिसमें उसने पूरी जानकारी देते हुए अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने आरोपी शारदा निषाद पति भागीरथी निषाद, धर्मेंद्र निषाद व दिलीप नेताम के खिलाफ धारा 302, 201, 34 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

 

ये भी पढ़ें:
राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में राजनीति, क्रिकेट और मनोरंजन का कॉकटेल, सियासी पिच पर खूब खेल रहे विधायक

महज इसलिए 21 सालों से BSF के रिटायर्ड मेजर के परिवार का सामाजिक बहिष्कार, अब लगाई इंसाफ की गुहार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading