नक्सली सर्च ऑपरेशन में एक जनमिलिशिया सदस्य गिरफ्तार
Kanker News in Hindi

नक्सली सर्च ऑपरेशन में एक जनमिलिशिया सदस्य गिरफ्तार
जानकारी देते कांकेर पुलिस अधीक्षक के. एल. ध्रुव

कांकेर जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान बुधवार को बीएसएफ और जिला बल पुलिस ने साधु राम कवाची नामक एक जनमिलिशिया सदस्य को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में लगातार चल रही नक्सली सर्च ऑपरेशन के कारण नक्सली एक ओर जहां  बैक फुट पर आ गए हैं, वहीं सुरक्षा बलों द्वारा चलाए जा रहे नक्सली ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों को लगातार सफलता भी हाथ मिल रही है. इसी क्रम में सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध जनमिलिशिया सदस्य को गिरफ्तार किया है.

पुलिस द्वारा अति नक्सल प्रभावित इलाकों में लगातार चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान बुधवार को थाना बढ़गाव से निकले बीएसएफ और जिला बल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. आपको बता दें कि सर्चिंग के दौरान पुलिस को एक संदिग्ध मिला जिससे पूछताछ में उसने अपना नाम साधु राम कवाची बताया.

मामले में कांकेर के पुलिस अधीक्षक के. एल. ध्रुव ने बताया कि इस दौरान पुलिस की पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया संदिग्ध वास्तव में नक्सलियों का जनमिलिशिया सदस्य है. उन्होंने बताया कि पुलिस को काफी दिनों से इसकी तलाश थी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़ा गया नक्सलियों का जनमिलिशिया सदस्य साधु राम कवाची प्रतापपुर एरिया नक्सली एलओएस कमांडर दर्शन पद्दा का बेहद खास है.



पुलिस अधीक्षक के. एल. ध्रुव की मानें तो नक्सलियों का जनमिलिशिया सदस्य साधु राम ने क्षेत्र में कई नक्सली वारदात में शामिल होने की बात स्वीकारी है. फिलहाल, नक्सली से पूछताछ के बाद उसे न्यायालय पेश कर जेल में डाल दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज