लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ः नक्सलियों ने की निजी कंपनी के कर्मी की हत्या, पर्चा फेंक जनअदालत में 'फैसला' करने की दी धमकी
Kanker News in Hindi

Jiwanand Haldar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 21, 2020, 1:50 PM IST
छत्तीसगढ़ः नक्सलियों ने की निजी कंपनी के कर्मी की हत्या, पर्चा फेंक जनअदालत में 'फैसला' करने की दी धमकी
कांकेर में नक्सलियों ने की युवक की हत्या. (फाइल फोटो).

सड़क निर्माण करने वाली निजी कंपनी के कर्मचारी के साथ हुई वारदात. नक्सलियों ने शव के पास पर्चा फेंककर कंपनी के ठेकेदार को जनअदालत में सजा देने की चेतावनी भी दी.

  • Share this:
कांकेर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (Kanker) जिले में नक्सलियों (Naxali) ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. सड़क निर्माण कार्य में लगे एक मुंशी को नक्सलियों ने मार डाला (Murder)  है. मुंशी जिस मकान में रहता था, उसमें भी नक्सलियों ने आग लगा दी. साथ ही युवक की बाइक को भी आग के हवाले कर दिया. जानकारी के मुताबिक, प्रतापपुर से कोयलीबेड़ा के बीच मेढकी नदी के पास पुलिया के निर्माण का कार्य चल रहा था. गुरुवार देर रात नक्सलियों ने युवक की हत्या की और शव को गांव के पास फेंक दिया. शव के पास नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके हैं. एसपी भोजराम पटेल ने इस घटना की पुष्टि की है.

शव के पास पर्चा फेंक
जानकारी के मुताबिक, प्रतापपुर से कोयलीबेड़ा के बीच सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. मेढकी नदी के पास पुलिया का निर्माण हो रहा है. इसी की देखरेख करने जगदीश मंडल वहां आया था. एक निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करने वाला जगदीश गुरुवार को कटगवां के पास हो रहे निर्माण कार्य की जगह पर काम देखने पहुंचा. उसने वहां लकड़ियों से घर भी बना लिया और रात वहीं रुका.

बताया जा रहा है कि नक्सलियों को इसकी भनक लग गई. कुछ हथियारबंद नक्सली गुरुवार आधी रात कटगवां पहुंचे. उन्होंने युवक को घर से बाहर निकाला और तेज धारदार हथियार से उसकी निर्मम हत्या कर दी. हत्या करने के बाद नक्सलियों ने युवक के शव को गांव के पास फेंक दिया. शव के पास नक्सलियों ने कुछ पर्चे भी फेंके. कहा जा रहा है कि नक्सलियों ने धमकी दी है कि सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदारों को जनअदालत लगाकर सजा दी जाएगी.



पुलिस ने कही ये बात
इस मामले में एसपी भोजराम पटेल का कहना है कि ठेकेदार ने इस इलाके में पुलिस को बिना बताए सड़क निर्माण का काम शुरू किया था. बिना किसी जानकारी के यहां काम किया जा रहा था. उन्होंने कहा कि जहां ये वारदात हुई है पिछले साल यहीं मुठभेड़ हुई थी. इसमें दो जवान शहीद हो गए थे. मामले की जांच होगी.

ये भी पढ़ें: 

Mahashivratri 2020: कभी डूबता नहीं नदी के बीच बना ये शिवलिंग, मंदिर से जुड़ी है कई मान्यता

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कांकेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 1:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर