लाइव टीवी

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की खबर, इलाके की सर्चिंग तेज
Kanker News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 26, 2020, 11:07 AM IST
छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की खबर, इलाके की सर्चिंग तेज
अधिकारियों के अनुसार, 400 मीटर की परिधि में ढाई- ढाई किलोग्राम के बारूदी सुरंग लगातार लगाये गए थे. (प्रतीकात्मक फोटो)

पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ की जगह से बंदूक और नक्सली सामग्री बरामद की गई है. एसपी भोजराम पटेल ने मुठभेड़ की पुष्टी की है.

  • Share this:
कांकेर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (Kanker) जिले में सुरक्षाबल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ (Police Naxalite Encounter)  हो रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन एनकाउंटर में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिल रही है. साथ ही कुछ के बुरी तरह घायल होने की बात भी कही जा रही है. जवान सर्चिंग (Searching) पर निकले थे, इसी दौरान उनका सामना नक्सलियों से हुआ. पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ की जगह से बंदूक और नक्सली सामग्री बरामद की गई है. एसपी भोजराम पटेल ने मुठभेड़ की पुष्टी की है.

सर्चिंग पर निकले थे जवान

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बल के जवानों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या नक्सली कोयलीबेड़ा इलाके में मौजूद है. इसके बाद डीआरजी एसटीएफ और बीएसएफ की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए बुधवार सुबह निकली. इसी दौरान ग्राम मुच्चेबेड़ा के पास पहले से घात लगाकर  बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी.



मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. तकरीबन एक घंटे तक दोनों ओर से लगातार फायरिंग होती रही. घिरता देख जंगल की आड़ लेकर नक्सली मौके से फरार हो गए. सर्चिंग के बाद मुठभेड़ की जगह से जवानों ने  दो भारमार बंदूक के साथ नक्सली सामग्री बरामद करने की बात पुलिस कर रही है.



पुलिस का दावा

पुलिस की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कुछ नक्सली मारे गए है. साथ ही कुछ नक्सलियों के घायल होने की बात भी कही जा रही है. फिलहाल इलाके में मुठभेड़ चल रही है. जवानों ने इलाके की सर्चिंग तेज कर दी है.

 ये भी पढ़ें: 

कवर्धा में पूर्व CM डॉ. रमन सिंह ने कहा- दलाल कहकर किसानों का अपमान कर रही कांग्रेस

डॉग होगा केकला, मंकी बनेगा माकड़, अब कुछ इस तरह इंग्लिश पढ़ेंगे 'कमार बच्चे' 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कांकेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 10:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading