कांकेर में यहां बूंद-बूंद पानी के लिए भटकते हैं लोग!

water demo
water demo

गर्मी बढ़ते ही पानी की किल्लत भी शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के अंतरराज्यीय बस स्टैंड में पानी की समस्या अभी से शुरू हो गई है.

  • Share this:
गर्मी बढ़ते ही पानी की किल्लत भी शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले  के अंतरराज्यीय बस स्टैंड में पानी की समस्या अभी से शुरू हो गई है. पानी की सुविधा के नाम पर यहां कोई व्यवस्था नहीं की गई है. नतीजतन बूंद भर पानी के लिए लोग भटकने के लिए मजबूर हैं. इसकी शिकायत भी की गई है, लेकिन अब तक इस ओर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया गया है.

कांकेर के बस स्टैंड से रोजाना हजारों की संख्या में लोग यात्रा करते हैं, लेकिन इस बस स्टैंड में किसी तरह की कोई सुविधा लोगों को नहीं मील पा रही है. यहां पानी के साथ साथ यात्रियों के बैठने की भी कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई है. यहां साफ सफाई की व्यवस्था भी ठीक नहीं है, लोगों को बदबू के बीच आना जाना पड़ता है.

कांकेर नगर पालिका की ओर से वाटर एटीएम जरुर लगवाया है, लेकिन साल भर बीत जाने के बाद भी अब तक इस वाटर एटीएम को शुरू नहीं किया जा सका है. इसके चलते लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अब गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है. पार्षद अजय मोटवानी का काहना है कि नगर पालिका की ओर से वाटर एटीएम लगाया गया है, लेकिन तकनीकी कारणों से शुरू नहीं हो पाया है. इस जल्द शुरू करने की कवायद की जा रही है.
ये भी पढ़ें: टोस्ट और रस्क को ब्रेड की कैटेगरी से अलग नहीं माना जा सकता है: HC  
ये भी पढ़ें: आदिवासियों की बेदखली मामले में राज्य सरकार की पु​नर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया स्टे   


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज