नक्सलियों के टीसीओसी के मद्देनजर क्षेत्र में नक्सल गश्त सर्चिंग अभियान तेज
Kanker News in Hindi

नक्सलियों के टीसीओसी के मद्देनजर क्षेत्र में नक्सल गश्त सर्चिंग अभियान तेज
नक्सलियों के टीसीओसी के मद्देनजर क्षेत्र में नक्सल गश्त सर्चिंग अभियान तेज

कांकेर जिले की पुलिस ने क्षेत्र में नक्सलियों के टीसीओसी के दौरान बढ़ते दबाव को लेकर नक्सल गश्त सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में कांकेर जिले की पुलिस को लगातार मिल रही कामयाबी के चलते पुलिस नक्सली हमले को लेकर और ज्यादा सतर्क हो गई है. साथ ही नक्सलियों के हर पैंतरेबाज़ी को नकाम करने की कोशिशों में जुट गई है. आपको बता दें कि बस्तर के इतिहास में नक्सलियों ने सबसे ज्यादा हमले मार्च, अप्रैल और मई के महीने में किया है और इन्ही महीनों को वे नक्सली घटना को अंजाम देने के लिए चुनते हैं.

दरअसल, ये तीन महीने नक्सलियों की टीसीओसी यानि टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैंपेन का होता है. इसी दौरान नक्सली पुलिस पर हमला कर क्षेत्र में बड़ी नक्सली घटनाओं का अंजाम देते हैं, जिसे देखते हुए पुलिस ने भी इस बार अपनी रणनीति तैयार कर ली है.

लिहाजा, पुलिस ने अपनी नई रणनीति को अपनाते हुए नक्सलियों के ऊपर हमला करने की तैयारी में जुट गए हैं. मामले में कांकेर एसपी के. एल. ध्रुव ने बताया कि नक्सलियों के इस टीसीओसी के दौरान जिले के सभी थाने और चौकी पर पुलिस जवान को अलर्ट कर दिया गया है. ताकि इस नक्सली टीसीओसी के दौरान कोई बड़ी घटना का अंजाम नहीं दे सके.



एसपी ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नक्सलियों के इस टीसीओसी को लेकर जिले के सभी कैंप और थानों को सूचित कर दिया गया है. हालांकि पहले से भी क्षेत्र में नक्सली खात्मे को लेकर नक्सल गश्त सर्चिंग अभियान भी चलाए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज