इसलिए एसडीएम से लोगों ने दुकानों के आवंटन को स्थगित करने की मांग की
Kanker News in Hindi

इसलिए एसडीएम से लोगों ने दुकानों के आवंटन को स्थगित करने की मांग की
इसलिए एसडीएम से लोगों ने दुकानों के आवंटन को स्थगित करने की मांग की

कांकेर जिले के नगर पंचायत भानुप्रतापपुर में लोगों ने दुकानों के आवंटन में नगर पंचायत द्वारा नीलामी प्रक्रिया में विसंगतियां होने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में कांकेर जिले के नगर पंचायत भानुप्रतापपुर में दुकानों के आवंटन को लेकर हो रही अनियमितता की शिकायत करने एसडीएम ऑफिस पहुंचे लोगों ने नगर पंचायत पर गंभीर आरोप लगाया है. लोगों का कहना है कि नगर पंचायत में स्थित दुकानों की नीलामी की जा रही है जबकि आवंटन में कई खामिया हैं. बावजूद इसके दुकानों को आवंटन किया जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक जिस रोस्टर के अनुसार आवंटन होना चाहिए, उसका पालन नहीं किया जा रहा है. वहीं शिकायत मिलने पर एसडीएम प्रेमलता मंडावी ने फिलहाल मामले में जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही कहा है कि अनियमितता मिलने पर दुकान की नीलामी खारिज कर दी जाएगी.

मामले में जनता कांग्रेस भानुप्रतापपुर के अध्यक्ष मानकदर पट्टी का कहना है कि नगर पंचायत द्वारा नीलामी का जो प्रक्रिया अपनाया गया है, उसमें काफी विसंगतियां हैं. उन्होंने कहा कि यहा आदिवासी लोगों की जनसंख्या 40-45 प्रतिशत है. ऐसे में यहां एससी और एसटी को संयुक्त रूप से रोस्टर में आवंटित कर दिया है. इसलिए वे इस त्रुटि को लेकर एसडीएम के पास आए थे. इस दौरान उन्होंने इस आवंटन को तत्काल स्थगित कर फर से उसे नियमों के अनुसार नीलामी को सुनिश्चित करे.



वहीं एसडीएम प्रेमलता मंडावी ने फिलहाल रोस्टर की जांच की जा रही है. इसमें अगर रोस्टर गलत साबित होता है तो उसे निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी.
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज