अपना शहर चुनें

States

शक्कर कारखाने में किसानों का 10 करोड़ रुपये बकाया, BJP ने लगाए ये आरोप

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में गन्ना किसानों की चिंता इन दिनों बढ़ गई है. सांकेतिक फोटो.
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में गन्ना किसानों की चिंता इन दिनों बढ़ गई है. सांकेतिक फोटो.

गन्ना किसानों को अपनी मेहनत का पैसा लेने में भी मशक्कत करनी पड़ रही है. पिछले 8 से 9 महीनों से भोरमदेव शक्कर कारखाने (Bhoramdev Sugar Factory) का चक्कर किसान लगा रहे हैं.

  • Share this:
कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) जिले में गन्ना किसानों (Farmers) की चिंता इन दिनों बढ़ गई है. गन्ना किसानों को अपनी मेहनत का पैसा लेने में भी मशक्कत करनी पड़ रही है. पिछले 8 से 9 महीनों से भोरमदेव शक्कर कारखाने (Bhoramdev Sugar Factory) का चक्कर किसान लगा रहे हैं. यहां किसानों का करीब 10 करोड़ रुपये बकाया है. पैसों का भुगतान नहीं होने से किसानों की दिवाली फिकी रहने की आशंका जताई जा रही है. किसानों को हो रही परेशानी को लेकर बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) सरकार पर आरोप लगाए हैं.

कवर्धा (Kawardha) में गन्ना किसानों (Farmer) का भुगतान समय पर नहीं किए जाने के पीछे बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) सरकार की नीतियों को जिम्मेदार बताया है. किसान (Farmer) भी इस मामले में शासन प्रशासन के रवैये से परेशान हैं. किसान नरेन्द्र कुमार का कहना है कि कई बार जिला प्रशासन से मामले में शिकायत की गई है, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए. इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सरकार को इस ओर विचार करना चाहिए.

बीजेपी ने लगाए आरोप
गन्ना किसानों को भुगतान नहीं किए जाने को लेकर विपक्षी दल वीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार की नीति ही किसान विरोधी है. किसानों को भुगतान नहीं किए जाने से उनकी दिवाली इस बार फिकी रहेगी. इसके विरोध में किसानों के साथ मिलकर भाजयुमो बड़ा आंदोलन करेगी. आंदोलन की नीति तैयार की जा रही है. किसानों के साथ राज्य की कांग्रेस सरकार अन्याय कर रही है.
ये भी पढ़ें:



चित्रकोट उपचुनाव: बीजेपी में नहीं दिख रहा चुनावी माहौल, प्रचार के नाम पर महज हो रही 'खानापूर्ती'!
अब शराबियों का डेटाबेस तैयार करेगी सरकार, इस वजह से तैयारी होगी ये खास रिपोर्ट 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज